• Hindi News
  • Haryana
  • Panipat
  • Panipat News haryana news blast in transformer due to gas electricity remained closed for six hours in adhe city

गैस बनने से ट्रांसफार्मर में हुआ ब्लास्ट, अाधे शहर में छह घंटे बंद रही बिजली

Panipat News - गाेहाना राेड पावर हाउस में रखे 10.16 एमवीए ट्रांसफार्मर गैस के कारण ब्लास्ट हाे गया। इससे जुड़े माॅडल टाउन, जीटी राेड...

Jan 24, 2020, 08:25 AM IST
Panipat News - haryana news blast in transformer due to gas electricity remained closed for six hours in adhe city
गाेहाना राेड पावर हाउस में रखे 10.16 एमवीए ट्रांसफार्मर गैस के कारण ब्लास्ट हाे गया। इससे जुड़े माॅडल टाउन, जीटी राेड पर संजय चाैक क्षेत्र, गाेहाना राेड व सनाैली राेड क्षेत्र में 6 घंटे तक बिजली बंद रही। रोहतक से आई 3 इंजीनियरों की टीम ने दिनभर मरम्मत के बाद फाॅल्ट ठीक किए। हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम के एक्सईएन विनय जैन ने बताया कि ट्रांसफार्मर में सामान्य फाॅल्ट था।

अाज चार्जिंग के बाद शुरू की जाएगी ट्रांसफार्मर से सप्लाई

फॉल्ट ठीक करती इंजीनियरों की टीम।

एक्सईएन जैन ने बताया कि अब ट्रांसफार्मर पर लाेड डालने से पहले उसका ट्रायल लिया जाएगा। उससे चार्ज करने के साथ-साथ डिहाइड्रेट यानि तेल की जांच हाेगी, काेई कचरा है या नहीं, तेल की क्वालिटी सही है या नहीं, इन समेत अन्य विषयाें पर जांच हाेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि अगर सब ठीक रहा ताे ट्रांसफार्मर से सप्लाई शुरू की जाएगी।

फील्ड में फाॅल्ट से ब्लास्ट की अाशंका

फाॅल्ट अाने की अाशंका फील्ड में कहीं पर फाॅल्ट हाेना माना जा रहा है। फील्ड में फाॅल्ट के कारण ही ट्रांसफार्मर का तेल कई बार गर्म हाे जाता है। इसलिए ब्लास्ट का भी खतरा रहता है। स्थानीय अधिकारियाें ने इसके फाॅल्ट की रिपाेर्ट तैयार करके मुख्यालय भेज दी है।

X
Panipat News - haryana news blast in transformer due to gas electricity remained closed for six hours in adhe city
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना