विज्ञापन

मालिक के खिलाफ ड्रग एक्ट के तहत मामला दर्ज

Dainik Bhaskar

Feb 09, 2019, 05:26 AM IST

Panipat News - मालिक के खिलाफ ड्रग एक्ट के तहत मामला दर्ज भास्कर न्यूज | पानीपत कुटानी रोड पर स्थित आयुर्वेदिक दवाई बनाने की...

Panipat News - haryana news case filed under the drug act against the owner
  • comment
मालिक के खिलाफ ड्रग एक्ट के तहत मामला दर्ज

भास्कर न्यूज | पानीपत

कुटानी रोड पर स्थित आयुर्वेदिक दवाई बनाने की एसजी इंटरनेशनल फैक्ट्री में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुप्त सूचना पर छापा मारकर यहां पर बन रहे 12 कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को जब्त कर लिया। फैक्ट्री मालिक पर ड्रग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस फैक्ट्री मालिक के पास आयुर्वेदिक दवाइयां बनाने का लाइसेंस है, लेकिन यहां पर काॅस्केट के प्रोडक्ट बनाने की सूचना स्वास्थ्य विभाग को मिली थी।

शुक्रवार सुबह 11 बजे फैक्ट्री में छापा मारने के लिए सोनीपत जोन के सीनियर ड्रग कंट्रोलर गुरचरण सिंह, ड्रग कंट्रोल आॅफिसर विजय राजे व आयुर्वेदिक मेडिकल आॅफिसर डॉ. संजय राजपाल के नेतृत्व में टीम पहुंची। दोपहर 2:15 बजे तक की गई कार्रवाई में टीम ने 12 कॉस्मेटिक प्रोडक्ट को जब्त किया। विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि इस फैक्ट्री में नकली दवाइयां बनती हैं। जांच के दौरान जब्त किए गए प्रोडक्ट से संबंधित जब फैक्ट्री मालिक को दस्तावेज पेश करने के लिए बोला तो वह जब्त किए गए प्रोडक्ट से संबंधित कोई दस्तावेज पेश नहीं कर पाया। इसी कारण टीम ने सभी प्रोडक्ट को जब्त करके सीजेएम की कोर्ट में पेश किया। सीनियर ड्रग कंट्रोलर गुरचरण सिंह ने कहा कि भविष्य में भी इसी तरह की कार्रवाई होती रहेगी। गलत तरीके से काम करने वालों पर पूरी सख्ती बरती जाएगी।

X
Panipat News - haryana news case filed under the drug act against the owner
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें