पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डंपिंग ग्राउंड के पास फेंके गए कैमिकल में लगी आग

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

समालखा | गढ़ी छाज्जू रोड स्थित डंपिंग ग्राउंड के पास एक कंपनी द्वारा वेस्ट कैमिकल फेंकने के चलते शनिवार को उसमें अचानक आग लग गई। आग लगने पर धुंए के गुब्बार को देख ग्रामीणों व आस-पास लोगों में हड़कंप मच गया।

ग्रामीण वेद, कृष्ण, धर्मबीर, बंधा, रामकुमार, सतपाल, सुरेंद्र आदि ने बताया कि डंपिंग ग्राउंड से कुछ दूरी पर गढ़ी छाजू रोड पर एमसंस के नाम से कैमिकल फैक्ट्री है। जिसमें काम करने वाले श्रमिकों ने डंपिंग ग्राउंड में कैमिकल फेंका था। उसमें अचानक अाग लग गई। इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग बुझाने की कोशिश कि मगर आग पर काबू ना पा सके।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इससे पहले भी उक्त फैक्ट्री से यहां पर कैमिकल वेस्ट फेंका जाता है। इससे किसानों की फसल खराब हो रही है। भापरा के ग्रामीणों ने चेताया कि अगर उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ और फैक्ट्री प्रबंधन के खिलाफ कारवाई नहीं की गई तो वो लघु सचिवालय में एसडीएम कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे। इस मामले में फैक्ट्री मैनेजर राज चौधरी जवाब देने से बचते हुए निकल गए। वहीं चौकी इंचार्ज बिरेंद्र कुमार ने बताया कि ग्रामीणों व फैक्ट्री मैनेजर के बीच आपसी सहमति हो गई है।
खबरें और भी हैं...