बच्चाें काे पॉक्साे एक्ट के बारे में दी जानकारी

Panipat News - माॅडल टाउन स्थित डाॅ. एमकेके पब्लिक स्कूल में शनिवार काे बाल कल्याण समिति द्वारा बच्चाें काे पाेक्साे एक्ट के...

Jul 14, 2019, 08:20 AM IST
माॅडल टाउन स्थित डाॅ. एमकेके पब्लिक स्कूल में शनिवार काे बाल कल्याण समिति द्वारा बच्चाें काे पाेक्साे एक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। बाल कल्याण समिति के सदस्य डाॅ. मुकेश अार्य ने इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता रहे।

उन्हाेंने बताया कि बच्चाें काे पाेक्साे एक्ट कानून के बारे में पता हाेना चाहिए। उन्हाेंने बच्चाें से कहा कि अाधार कार्ड अाैर अापकी मार्कशीट में दी गई जन्मतिथि एक समान हाेनी चाहिए। अन्यथा वह अाधार कार्ड अापके किसी भी काम का नहीं है। वहीं उन्हाेंने कहा कि भारत सरकार ने हाल ही में 18 वर्ष से नीचे किसी भी बच्ची से रेप हाेता है ताे फांसी की सजा का प्रावधान हैं। जाेकि पहले 12 साल की बच्चियाें के लिए था। उन्हाेंने बताया कि इस बाल कल्याण समिति की ये मुहिम पहले शहर, गांव अाैर फिर ब्लाॅक स्तर पर कार्यक्रम अायाेजित कर लाेगाें काे पाेक्साे एक्ट के बारे में जानकारी दी जाएगी। उन्हाेंने बताया कि बच्चाें काे पाेक्साे एक्ट कानून के बारे में पता हाेना चाहिए। इसलिए यह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

इस माैके पर प्रिंसिपल डाॅ. मंजू सेतिया अाैर डाॅ. अनूप सिंह, सुमन माैजूद रही।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना