पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिजली खंबे पर काम कर रहे अस्थाई कर्मचारी की करंट लगने से मौत, जेई और ठेकेदार पर केस दर्ज

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो प्रतीकात्मक है।
  • निसिंग थाना पुलिस ने की कार्रवाई
  • 11 जनवरी से झुलसने पर निजी अस्पताल में चलता रहा इलाज

करनाल। करनाल के निसिंग एरिया में बिजली निगम में अस्थायी कर्मचारी की करंट से झुलने से मौत हो गई। पुलिस ने जेई और ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज में शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौप दिया। 


मुंदड़ी गांव के रामनिवास ने बताया कि उसका लड़का मोहित बिजली का काम जानता था, जो 5 से 6 दिन से बिजली ठेकेदार भूषण के पास निसिंग में बिजली बोर्ड निसिंग का काम कर रहा था। ठेकेदार ने बिजली निगम के जेई रहीश अहमद से बिजली के खंबों पर काम करने के लिए परमिट मंजूर करवाया और उसके लड़के मोहित को काम बिजली का करने के लिए बिजली खंबे पर चढ़ाया, परमिट खत्म होने पर ठेकेदार ने दोबारा से बिजली का काम करने के लिए उसके लड़के मोहित को 11 हजार वोल्ट के खंबे पर औंगद रोड जंफर लगने के कृष्णा एग्रो इंडस्ट्रीज के पीछे बिजली बोर्ड के खंबे पर चढ़ा दिया। 


उसका लड़का बिजली के जंफर लगाने लगा तो एक दम बिजली आ गई और बिजली का करंट लगने से उसके लड़के की दोनों बाजू, दाहिने पैर का गोडा, मुंह, चेहरे व पीठ पर से जल गया। इसको करंट बिजली से जलने के कारण काफी चोटे आई। उसके लड़के मोहित को उठाकर 11 जनवरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निसिंग में दाखिल करवाया, जहां से उसके लड़के मोहित को रेफर कर दिया। 


इलाज के दौरान अब उसके लड़के मोहित की मौत हो गई। आरोप है कि उसके लड़के मोहित को बिजली का परमिट खत्म होने पर भूषण ठेकेदार व रहीश अहमद जेई ने लापरवाही से खंबे पर जंफर लगाने के लिए चढ़ाया था। इन दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें