विज्ञापन

25000 रुपए या इससे ज्यादा के बिजली बिल ऑनलाइन होंगे जमा

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:11 AM IST

Panipat News - पानीपत | 25000 रुपए या इससे अधिक के बिजली बिलाें का भुगतान अब नकद या कैश के रूप में नहीं हाेगा। उत्तर हरियाणा बिजली...

Panipat News - haryana news electricity bill of 25000 rupees or more will be online
  • comment
पानीपत | 25000 रुपए या इससे अधिक के बिजली बिलाें का भुगतान अब नकद या कैश के रूप में नहीं हाेगा। उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम (यूएचबीवीएन) ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं। इतनी ज्यादा राशि का भुगतान उपभोक्ताओं को ऑनलाइन ही करना हाेगा। उपभाेक्ता इसके लिए आरटीजीएस या एनईएफटी का प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा बैंक खाताें से भी राशि ट्रांसफार्मर की जा सकती है। यह नई व्यवस्था इसी महीने से लागू हो चुकी है। एसई पीके गाेयल का कहना है कि ज्यादा राशि वाले बिल उपभाेक्ता अाॅनलाइन ही जमा कराएं ताे बेहतर हाेगा।

इसलिए है जरूरी

बिजली िनगम में कैश व चेक सिस्टम से निगम काे कई तरह के नुकसान हाे रहे हैं। कैश गिनने में कर्मचारी उलझा रहता है अाैर चेक बाउंस हाे जाते हैं।

माॅडल टाउन में चेक बाउंस ज्यादा: शहर के चाराें सब डिविजनाें में उपभाेक्ता चेक से भी बिल जमा कराते हैं। इनमें सबसे ज्यादा चेक माॅडल टाउन सब डिविजन में अाते हैं। यहीं बाउंस भी सबसे ज्यादा हाेते हैं। एक साल में माॅडल टाउन सब डिविजन में 8, सनाैली राेड में 7, सब अर्बन में 5 अाैर सिटी सब डिविजन में भी 5 चेक बाउंस हुए हैं।

X
Panipat News - haryana news electricity bill of 25000 rupees or more will be online
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन