सनाैली राेड सब डिविजन में एनर्जी अाॅडिट की टीम ने दूसरी बार शुरू की रिकाॅर्ड की जांच

Panipat News - उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के पानीपत सर्कल में अाने वाले सनाैली राेड सब डिविजन में 5 महीने में दूसरी बार...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:10 AM IST
Panipat News - haryana news energy audit team in sannali rade sub division launched second check of check
उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के पानीपत सर्कल में अाने वाले सनाैली राेड सब डिविजन में 5 महीने में दूसरी बार एनर्जी अाॅडिट शुरू हाे गई है। टीम हर तरह के रिकाॅर्ड की बारीकी से जांच कर रही है।

टीम मुख्य रूप से मल्टी प्लाई फैक्टर (एमएफ) अर्थात गुणांक की जांच की जा रही है। इसका मतलब यह हाेता है कि उपभाेक्ताअाें काे जाे बिल मिलते हैं, उनकी राशि में अंतर हाेता है। कईयाें काे ताे बिल मिलते ही नहीं। बताया जा रहा है कि अक्टूबर 2018 से मार्च 2019 तक के अंतराल में सब डिविजन की अाेर से बिल भी नए उपभाेक्ताअाें तक नहीं पहुंचे थे। इसकी भी जांच टीम कर रही है। इससे 5 महीने पहले भी सनाैली राेड सब डिविजन में ही इसी प्रकार से एनर्जी अाॅडिट हुई थी। उसमें इसी डिविजन में कार्यरत जेई सस्पेंड अाैर कई अन्य कर्मचारियाें पर भी गाज गिरी थी। अब फिर से शुरू हुई जांच में गड़बड़ी मिलने की अाशंका जताई जा रही है। एसई पीके गाेयल का कहना है कि इस प्रकार की अाॅडिट रूटीन वर्क का हिस्सा है। फिर से अगर किसी की गड़बड़ सामने अाती है ताे उसके खिलाफ निश्चित ताैर पर कार्रवाई हाेनी चाहिए।

X
Panipat News - haryana news energy audit team in sannali rade sub division launched second check of check
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना