दुबई से लौटने के बाद होम क्वारेंटाइन थी मॉडल टाउन की महिला, कोरोना की पुष्टि

Panipat News - माॅडल टाउन की 53 साल की महिला काेराेना पाॅजिटिव मिली है। तबीयत बिगड़ने पर उसे बुधवार काे सिविल अस्पताल में...

Mar 27, 2020, 08:16 AM IST
Panipat News - haryana news home town quarantine woman of model town corona confirmed after returning from dubai

माॅडल टाउन की 53 साल की महिला काेराेना पाॅजिटिव मिली है। तबीयत बिगड़ने पर उसे बुधवार काे सिविल अस्पताल में अाईसाेलेट करके सैंपल खानपुर भेजा गया था। गुरुवार काे पाॅजिटिव रिपाेर्ट अाई है। वह 10 मार्च काे अपने बेटे से मिलने के लिए दुबई गई थी। वहां से 21 मार्च काे इंडिया लाैटी थी। तब से ही उसकाे हाेम क्वारेंटाइन किया गया था। 22 मार्च काे उन्हें बुखार, गले में खराश व खांसी शुरू हाे गई। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उसे बुधवार काे बेटे ने सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था। पानीपत में जानलेवा काेराेनावायरस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। 8 दिन में 4 पाॅजिटिव केस अा चुके हैं। इसमें से 3 पाॅजिटिव राेगी माॅडल टाउन के निवासी हैं। सिविल सर्जन संतलाल वर्मा ने बताया कि महिला काे उसका बेटा एयरपाेर्ट से लेकर अाया था। इसके बाद से ही वह हाेम क्वारेंटाइन थी। वह किसी से भी नहीं मिली। घर में पति व एक बेटा रहता है। बड़ा बेटा दुबई में है। महिला के पाॅजिटिव मिलते ही एक टीम उसके घर के लिए रवाना हाे गई। बेटे अाैर पति की जांच कील जाएगी। महिला के साथ फ्लाइट में अाए यात्रियाें की जांच के लिए उच्चाधिकारियाें काे रिपाेर्ट भेजी गई है।

बेवजह घूम रहे लाेगों को खदेड़ा

पानीपत | लॉकडाउन के बीच लोग सड़कों पर बेवजह घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में पुलिस को डंडा चलाना पड़ रहा है। ऐसे ही कुछ यवकों को गुरुवार को पुलिस ने रोका तो कोई बोला कि राशन लेने आए हैं तो कोई बोला दवा लेने।

डंडे मारकर भगाया...पढ़ें पेज 4 पर

दो पाॅजिटिव राेगियाें की हालत में भी सुधार

सिविल सर्जन ने बताया कि माॅडल टाउन निवासी 19 वर्षीय युवक की 19 मार्च अाैर ईदगाह राेड निवासी निजी अस्पताल की नर्स की 25 मार्च काे रिपाेर्ट पाॅजिटिव अाई थी। युवक की हालत में सुधार हुअा है अाैर नर्स की हालत स्थिर है। युवक का गुरुवार काे तीसरी बार सैंपल लिया गया है। सिविल सर्जन ने बताया कि जब तक रिपाेर्ट निगेटिव नहीं अा जाती, उनकाे अाईसाेलेशन वार्ड में ही रखा जाएगा। कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

कुछ राहत... सिविल अस्पताल की नर्स की रिपाेर्ट निगेटिव अाई

सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक 25 लाेगाें के सैंपल जांच के लिए खानपुर भेजे गए हैं। सभी की रिपाेर्ट अा गई। इसमें से 22 की रिपाेर्ट निगेटिव अाैर 3 की रिपाेर्ट पाॅजिटिव है। नाैल्था निवासी महिला की राेहतक पीजीअाई में रिपाेर्ट पाॅजिटिव अाई थी। सिविल अस्पताल में अाईसाेलेशन वार्ड की एक नर्स के 24 मार्च काे सैंपल भेजे गए थे। गुरुवार काे उसकी रिपाेर्ट निगेटिव अाई है। गुरुवार काे किसी नए राेगी का काेई सैंपल नहीं लिया गया।

} 21 मार्च को लौटी थी महिला, तब से गले में खराश और खांसी थी

इधर नाकाबंदी पर पुलिस की सोशल डिस्टेंसिंग

रोकने पर युवक बोला-विदेश से आया हूं, पुलिस वाले 10 से 12 फीट दूर जा खड़े हुए

पानीपत. विकास नगर का युवक 5 मार्च को विदेश से लौटा था। 14 दिन होम क्वारेंटाइन में रह चुका है।

पानीपत | बस स्टैंड के पास गुरुवार काे नाकाबंदी के दाैरान एक युवक के विदेश से लाैटने की बात कहने पर हड़कंप मच गया। उसे करीब 10-12 फीट दूर खड़ा करके पुलिस ने घेरा बना लिया अाैर एहतियात के ताैर पर लाेगाें काे भी दूर कर दिया। सूचना पर सिटी एसएचअाे राजबीर सिंह माैके पर पहुंच गए अाैर स्वास्थ्य विभाग काे सूचना दे दी। बाद में डीएसपी हेडक्वार्टर सतीश कुमार वत्स पहुंचे। पूछताछ के बाद उसे छाेड़ दिया गया। डीएसपी वत्स ने कहा कि एनएफएल के पास विकास नगर में रहने वाला युवक 5 मार्च काे विदेश से लाैटा था। 14 दिन का हाेम क्वारेंटाइन का समय उसका पूरा हाे गया था। गुरुवार काे वह दवाई लेने के लिए जा रहा था। तभी उसे पुलिस ने राेक लिया। सीएमअाे से बात करने के बाद युवक काे छाेड़ दिया गया। उसे काेई लक्षण भी नहीं थे।

X
Panipat News - haryana news home town quarantine woman of model town corona confirmed after returning from dubai

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना