सत्य का संग ही इंसान को प्रभु के असली आनंद की अनुभूति कराता है : सुखदेव

Panipat News - महान शक्ति संगठन की अाेर से अंसल के कला धाम भवन में सम्पूर्ण विश्व के कल्याण एवं सर्व सुख शांति के लिए चल रहा 11...

Oct 12, 2019, 08:26 AM IST
महान शक्ति संगठन की अाेर से अंसल के कला धाम भवन में सम्पूर्ण विश्व के कल्याण एवं सर्व सुख शांति के लिए चल रहा 11 दिवसीय महा अखंड जाप सुखदेव महाराज द्वारा करवाया जा रहा है। मुख्य अतिथि समाजसेवी राधे श्याम गुप्ता, वेद सिंगला एवं महेश जिंदल रहे।

सुखदेव महाराज ने कहा कि सत्संग यानी सत्य का संग ही इंसान को प्रभु के असली आनंद की अनुभूति कराता है। इसके लिए इंसान को सबसे पहले अपने जन्मों जन्मों के मोह, ममता, वासना और मंै, मेरी से से दूर हाेकर शुद्ध पवित्र बनाना होगा। इंसान का पुरुषार्थ और भगवत कृपा मिलकर ही सच्चे आनंद को प्रकट करते हंै। असली पुरुषार्थ वहीं है, जिसमें इंसान सच्चे मन व शुद्ध अंत:करण से प्रभु के नाम सिमरन द्वारा एक एक पग प्रभु की ओर बढ़ाता है, तब प्रभु भगवान भी अपनी अपार कृपा बरसाते हैं। सत्य का संग करने और सत्य को अपने जीवन में उतारने से ही असली सत्संग होता है। केवल गाना और सुनना सत्संग कदाचित नहीं हो सकता। प्रत्येक इंसान को पूर्ण सतगुरु द्वारा बताए गए मार्ग पर चल कर अपने बेश कीमती मानव जीवन को सफल सुखद और आनंदमय बनाना चाहिए। जो इंसान सच्चे मन व शुद्ध अंत:करण से परमपिता प्रभु की ओर एक पग बढ़ाता है तो प्रभु भगवान भी भक्तों के ऊपर अपनी अपार कृपा बरसाते हैं। परमपिता प्रभु तो हर समय तैयार ही रहते हैं कि कोई बच्चा, कोई भक्त मेरा बनकर तो देखे, मेरा सारा असली माल उसी का तो है। असली इंसान तो वही है जो सबकी भलाई सोचे। इस माैके पर कार्यकारिणी अध्यक्ष सुभाष चंद, ओम प्रकाश, डॉ. सुखपाल, कंवर सैन, अनिल, सुरेश, सुरेंद्र, सोहन, रामफल, आशीष माैजूद रहे।

पानीपत. अंसल कला धाम में अायाेजित कार्यक्रम में भाग लेते श्रद्धालु।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना