अनाज मंडी में लगी प्रदर्शनी में लुधियाना कंपनी ने प्रदर्शित की मिंक कंबल

Panipat News - मिंक कंबल बनाने वाली चाइना मशीनों पर अब हमारी स्वदेशी अबोजिंग मशीनें भारी पड़ रही हैं। इन मशीनों पर अब वही कंबल...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:20 AM IST
Panipat News - haryana news ludhiana company exhibits exhibition at grain market mink blankets
मिंक कंबल बनाने वाली चाइना मशीनों पर अब हमारी स्वदेशी अबोजिंग मशीनें भारी पड़ रही हैं। इन मशीनों पर अब वही कंबल तैयार होने लगे हैं जो यहां के कारोबारियों को चाइना से मंगाकर यहां की मार्किट में बेचना पड़ता था।

अब वहीं कंबल स्वदेशी मशीनों पर तैयार होने से आयात का खर्च खत्म हो जाने पर उपभोक्ताओं काे आधे रेट में उपलब्ध हो जाएंगे। ये स्वदेशी मशीनें बेहतर क्वालिटी के साथ-साथ प्रतिदिन 2000 टन से ज्यादा उत्पादन करने में भी सक्षम हैं। विशेष बात यह भी है कि ये ही कंबल को फिनिशिंग रूप भी देती हैं। इसके लिए उद्यमियों को अलग से मशीन की जरूरत नहीं पड़ेगी। अनाज मंडी में लगी प्रदर्शनी में होम-टैक्स टेक प्रदर्शनी के संचालक राजेश सिन्हा का कहना है कि शनिवार को प्रदर्शनी उद्यमियों के लिए इसी प्रकार की मशीनें ही आकर्षण का केंद्र रही। 70 स्टालों में प्रदर्शित सभी 100 प्रकार की मशीनों में कम लागत में ज्यादा उत्पादन देने की विशेषता है। लुधियाना की सिग्मा की अबोजिंग स्वदेशी मशीन मिंक कंबल, चादर, बेडशीट व सोफा कवर तैयार करती। कंपनी मालिक दविंद्र सिंह का कहना है कि इस समय चाइना में जो मशीन तैयार हाे रही है, उनसे आधे रेट में अब देश में मशीनें तैयार होने लगी हैं। नरेंद्र कंपनी के सेल एडवाइजर रमन का कहना है कि पानीपत मंडी ने लुधियाना मंडी को कंबल उत्पादन में पीछे छोड़ दिया है। पानीपत की जरूरत को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से उप चाइना मशीनों को असेम्बल कर रहे हैं।

X
Panipat News - haryana news ludhiana company exhibits exhibition at grain market mink blankets
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना