फैसला   / चहेते कर्मचारियों का 1 से 15 दिसंबर तक दबादला कर सकेंगे मंत्री   

सीएम मनोहर लाल खट्टर। सीएम मनोहर लाल खट्टर।
X
सीएम मनोहर लाल खट्टर।सीएम मनोहर लाल खट्टर।

  • मंत्रियों को क्लास-2 से लेकर क्लास-4 तक के कर्मचारियों के तबादले का दिया अधिकार

Dainik Bhaskar

Nov 22, 2019, 12:24 PM IST

चंडीगढ़। लंबे समय से तबादले पर लगी रोक अब जल्द हट जाएगी। मंत्रियों को क्लास-2 से लेकर क्लास-4 तक के कर्मचारियों के तबादले का अधिकार दिया गया है। गुरुवार को महकमों के आला अधिकारियों की मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ओर से बैठक आयोजित की गई, जिसमें इसके बारे में भी दिशा-निर्देश दिए गए। 

सूत्रों का कहना है कि एक दिसंबर से 15 दिसंबर तक मंत्री अपनी इच्छा के अनुसार चहेते कर्मचारियों के तबादले कर सकेंगे। लेकिन इसमें एक शर्त जरूर रहेगी। वे उन्हीं सीटों पर तबादला करा पाएंगे, जहां पद खाली है। यदि किसी कर्मचारी ने दूसरे जगह तबादले की इच्छा जताई और वहां पहले से ही कोई काम कर रहा है, तो उसे नहीं हटाया जाएगा। खाली पदों के अलावा दो कर्मचारी आपसी तालमेल से तबादला चाहते हैं तो वह मंत्री करा पाएंगे। 

सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सोमवार को खाली पदों को लेकर अपनी होम वर्क कर मंत्रियों को सौंप दें ताकि वे तबादले की सिफारिश करते वक्त रिपोर्ट को पहले ही पढ़ लें, जिससे उन्हें यह पता रहे कि कहां सीट खाली है और कहां पर नहीं है। इसके अलावा विभागीय अधिकारियों से यह भी कहा गया है कि यदि वे कुछ सीट खाली रखना चाहते हैं तो उसकी जानकारी भी मंत्रियों को दे दी जाए ताकि वे उन सीटों पर किसी का तबादला न करें। बता दें कि चुनाव से पहले ही तबादले बंद कर दिए थे। तबादले की पावर सिर्फ मुख्यमंत्री के पास थी, जिसकी वजह से मंत्रियों के पास तबादले के लिए आने वालों को निराश भी होना पड़ा था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना