नई दिल्ली-कालका शताब्दी का पानीपत में ठहराव शुरू

Panipat News - नई दिल्ली जन शताब्दी के बाद 18 साल बाद पानीपत स्टेशन पर नई दिल्ली- कालका शताब्दी(12005-06) का ठहराव शुक्रवार से शुरू हाे...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:36 AM IST
Panipat News - haryana news new delhi kalka shatabdi stops in panipat
नई दिल्ली जन शताब्दी के बाद 18 साल बाद पानीपत स्टेशन पर नई दिल्ली- कालका शताब्दी(12005-06) का ठहराव शुक्रवार से शुरू हाे गया। सांसद संजय भाटिया अाैर रेलवे अधिकारियाें ने नई दिल्ली- कालका शताब्दी काे पानीपत स्टेशन पर हरी झंडी दिखाई। पानीपत से दिल्ली अाैर चंडीगढ़ जाने वाले उद्यमी काफी सालाें से शताब्दी ट्रेनाें के ठहराव की मांग रेल मंत्री से कर रहे थे। रेलवे की इस कदम से पानीपत के टेक्सटाइल उद्याेग काे बढ़ावा भी मिलेगा।

पानीपत स्टेशन से हाेकर प्रतिदिन करीब 125 पैसेंजर, एक्सप्रेस अाैर एक शताब्दी ट्रेन गुजरती है। इसके चलते प्रतिदिन 30 से 40 हजार यात्री स्टेशन पर पहुंचते हैं। पानीपत स्टेशन काे माॅडल स्टेशन का दर्जा मिल चुका है। बावजूद इसके सिर्फ एक ही शताब्दी ट्रेन (12057-58) का पानीपत स्टेशन पर ठहराव था। जाे अप्रैल 2000 में शुरू किया गया था। इसके बाद पानीपत स्टेशन पर शताब्दी ट्रेन का ठहराव नहीं बढ़ाया गया। पानीपत शहर काे अाेद्याैगिक नगरी के नाम से भी जाना जाता है। इस कारण पानीपत से नई दिल्ली अाैर चंडीगढ़ जाने वाले उद्यमियाें की संख्या भी खासी है। एक ही शताब्दी ट्रेन के ठहराव हाेने के कारण उद्यमियाें काे अपने निजी वाहन का प्रयाेग करना पड़ता था। वह पिछले कई सालाें से शताब्दी ट्रेन के ठहराव की मांग कर रहे थे।

कालका की ओर ट्रेन नंबर 12005 शाम 6:18 बजे

शताब्दी का पानीपत स्टेशन पर ठहराव होने पर सांसद ने दिखाई झंडी।

गरीब रथ, कोच्चिवली एक्स. के स्टॉपेज की भी पेशकश

सांसद शुक्रवार शाम काे नई दिल्ली- कालका (12005) काे हरी झंडी दिखाने के लिए पानीपत स्टेशन पर पहुंचे। संजय भाटिया का स्वागत किया। एमपी ने बताया कि उद्यमियाें की मांग काे उन्हाेंने रेल मंत्री तक पहुंचाया। इसका ही नतीजा ही गुरुवार रात काे रेल मंत्री की तरफ से उन्हें नई दिल्ली- कालका शताब्दी के ठहराव पानीपत स्टेशन पर करने के बारे में सूचित किया गया। एमपी ने बताया कि गरीब रथ (12203-04) अाैर कोच्चिवली एक्सप्रेस (12483-84) के भी पानीपत स्टेशन पर ठहराव की मांग की गई है। इस बारे में लिखित में रेल मंत्री काे पत्र लिखा गया है।

पूजा एक्सप्रेस के ठहराव की उठाई मांग

इस माैके पर यात्रियाें ने पूजा एक्सप्रेस के ठहराव की मांग रेलवे अधिकारियाें से की। इसके साथ ही जेबीटीएस अतुल ने अन्य सदस्याें के साथ मिलकर विभिन्न मांगाें काे लेकर एमपी काे ज्ञापन साैंपा।

X
Panipat News - haryana news new delhi kalka shatabdi stops in panipat
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना