महिला वार्ड में बेड के पास लगे पैनिक बटन

Panipat News - सिविल अस्पताल में अब महिला वार्ड में एक नई सुविधा बढ़ाई गई है। महिलाओं को डाॅक्टराें बुलाने के लिए अब खुद उठकर...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:36 AM IST
Panipat News - haryana news panic button near the bed in the women39s ward
सिविल अस्पताल में अब महिला वार्ड में एक नई सुविधा बढ़ाई गई है। महिलाओं को डाॅक्टराें बुलाने के लिए अब खुद उठकर नहीं जाना पड़ेगा। हाल ही में स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिला वार्ड के पीएनसी (प्रसवकालीन देखभाल) वार्ड के प्रत्येक बिस्तर के पास एक पैनिक बटन लगाया गया है। इसकी सहायता से बिस्तर पर लेटी महिला पैनिक बटन का दबाकर डयूटी पर तैनात डॉक्टर या स्टॉफ नर्स को बुला सकती है। डिप्टी एमएस डाॅ. अमित पाेरिया ने बताया कि अस्पताल में मरीजाें काे सुविधा काे देखते हुए सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं।

फीमेल वार्ड में लगे रेड इंडिकेटर।

नर्सिंग स्टेशन में लगे रेड इंडिकेटर

फीमेल वार्ड के नर्सिंग स्टेशन के अंदर रेड इंडिकेटर लगाए गए हैं। जब भी कोई महिला अपने पीएनसी कक्ष के बिस्तर के पास लगाए गए पैनिक बटन को दबाएगी। तभी नर्सिंग स्टेशन में लगाए गए बोर्ड पर रेड इंडिकेटर बीपिंग करेगा। जिस बैड नंबर पर रेड इंडिकेटर बीपिंग करेगा उससे पता लगेगा कि किस बैड पर स्टॉफ नर्स को सहायता के लिए जाना है।

महिला अपने बच्चे के साथ अकेले ही रहेगी

प्रसव के बाद महिलाओं व उनके बच्चों को फीमेल वार्ड के अंदर पीएनसी वार्ड में रखा जाता है। पीएनसी वार्ड में नवजात को देखने के लिए काफी भीड़ हो जाती थी। लेकिन अब किसी को भी नवजात से मिलने की इजाजत समयानुसार ही दी जाएगी। इसलिए महिला अपने नवजात बच्चे के साथ अकेले ही रहेंगी। इसलिए महिला व नवजात बच्चे की सुरक्षा के लिए दोनों पीएनसी वार्ड में 12-12 बिस्तर लगाए गए हैं, और सभी के पास एक-एक पैनिक बटन लगाया गया।

X
Panipat News - haryana news panic button near the bed in the women39s ward
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना