क्राइम / सेना का जवान बता ओएलएक्स पर कार बेचने की फोटो डाली, मछली कारोबारी से ठगे 82 हजार रुपए   

haryana news panipat fraud on olx 82,546 fraud with businessman on the name of Army
X
haryana news panipat fraud on olx 82,546 fraud with businessman on the name of Army

  • 17 हजार रुपए जीएसटी के मांगे तो कारोबारी को हुआ शक

Dainik Bhaskar

Nov 22, 2019, 07:24 PM IST

पानीपत। थल सेना का जवान बताकर ठग ने ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देकर मछली कारोबारी से 82,546 रुपए की ठगी कर ली। ठग कारोबारी को कहते रहे कि कार आर्मी ट्रांसपोर्ट से रवाना कर दी। फिर कभी अंबाला कैंट तो कभी कैराना कैंट में कार होने की बात कही और ट्रांसपोर्ट चार्ज व अन्य शुल्क के नाम से ठग रुपए लेते रहे। 

जब ठगों ने जीएसटी के 17 हजार रुपए मांगे तो कारोबारी को शक हो गया और उसने अपने रुपए वापस मांगे। इस पर ठगों ने रुपए देने से मना कर दिया और जान से मारने की धमकी दी। अपना फोन भी बंद कर लिया। तब कारोबारी को ठगी का पता चला और उसने पुलिस को शिकायत दे दी। पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो सीएम विंडो पर शिकायत दी। अब पुलिस ने विपिन चौधरी, संजय शर्मा व खारुन के खिलाफ केस दर्ज किया है। ठगों ने कारोबारी को अपने यही नाम बताए थे।  

पचरंगा बाजार में हनुमान मंदिर के पास रहने वाले अविनाश सैनी पुत्र रविन्द्र सैनी मछली पालन का कारोबार करते हैं। वह कुछ समय से पुरानी कार खरीदने के इच्छुक थे। 22 अक्टूबर को उन्होंने ओएलएक्स पर विपिन चौधरी द्वारा दिया गया अॉल्टो के-10 का विज्ञापन देखा, जो 1.30 लाख रुपए में बेचना चाहता था। विज्ञापन पर लिखे नंबर पर अविनाश ने फोन किया तो तो आरोपी ने खुद को आगरा का बताया और बोला कि वह भारतीय थल सेना में कार्यरत है। ठग ने विश्वास जीतने के लिए थल सेना के कैंटीन स्मार्ट कार्ड, कथित कर्नल की फोटो भेज दी। झांसे में आया अविनाश कार खरीदने के लिए राजी हो गया। 

पेटीएम से लिए रुपए
अविनाश ने बताया कि सौदा तय होने के बाद ठग ने कहा कि वह मिल्ट्री के ट्रक में कार लोड करके भेज रहा है। ट्रासपोर्ट चार्ज व अन्य तरह के चार्ज के नाम पर आरोपी ने कारोबारी से 82546 रुपए पीटीएम पर ट्रांसफर करा लिए। 25 अक्टूबर को आरोपी विपिन ने कार गन्नौर, फिर कोहंड और बाद में अंबाला मिल्ट्री कैंट पहुंचने की जानकारी दी। 26 अक्टूबर को आरोपी ने फोन कर जीएसटी के 17500 रुपए की मांग की। बताया कि कार कैराना कैंट में पहुंच गई है। बिना बकाया राशि व जीएसटी के कार कैंट से बाहर नहीं आ सकती है। विरोध करने पर आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी और फोन बंद कर लिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना