3 इंडस्ट्रियाें पर छापा, बिना एनअाेसी के चल रही थीं, क्लाेजर नाेटिस दिए

Panipat News - हरियाणा स्टेट पाॅल्यूशन कंट्राेल बाेर्ड की टीम ने शुक्रवार शाम काे बरसत राेड पर छापेमारी की। दाे थर्माकोल सहित...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:25 AM IST
Panipat News - haryana news raid 3 industrials running without annuity giving claser notices
हरियाणा स्टेट पाॅल्यूशन कंट्राेल बाेर्ड की टीम ने शुक्रवार शाम काे बरसत राेड पर छापेमारी की। दाे थर्माकोल सहित तीन इंडस्ट्रियां बिना एनअाेसी के चल रही थीं। टीम ने क्लाेजर नाेटिस जारी कर उन्हें सात दिन में इंडस्ट्री बंद करने की हिदायत दी है। टीम पिछले 17 दिन में 43 डाइंग हाउस में छापेमारी कर चुकी है। 10 इंडस्ट्रियाें में ताला डाल दिए हैं।

24 सितंबर काे बोर्ड के चेयरमैन ने एनजीटी के निर्देशों पर सभी रीजनल ऑफिसर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर वेस्ट जलाने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। शुक्रवार काे टीम ने बरसत राेड पर कार्रवाई की। तीन इंडस्ट्रियाें काे चेक किया। इनमें से दाे थर्माकोल की थीं। तीनाें ही बिना एनअाेसी के संचालित की जा रहीं थीं। इसके चलते टीम ने तीनाें काे सात दिन में बंद करने की हिदायत देते हुए क्लाेजर नाेटिस जारी कर दिया।

सख्ती से निपटा जाएगा प्रदूषण फैलाने वालाें से : रीजनल ऑफिसर

एचएसपीसीबी के आरओ संजीव बुद्धिराजा ने कहा कि पर्यावरण को लेकर एचएसपीसीबी गंभीर है। नियमों के विरुद्ध चलने वाली इंडस्ट्रियाें पर कार्रवाई की जा रही है। पहले ही 10 इंडस्ट्री को सील किया गया है। एक माह तक सर्वे जारी ‌रहेगा। अब तक 28 को क्लोजर नोटिस किए जा चुके हैं।

X
Panipat News - haryana news raid 3 industrials running without annuity giving claser notices
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना