क्राइम / अमेरिका भेजने और कंपनी में नौकरी लगवाने के नाम पर हड़पे 30 लाख रुपये, केस दर्ज

Haryana News Rs 30 lakh fraud on the job in America
X
Haryana News Rs 30 lakh fraud on the job in America

  • चैक की बजाए पेमेंट भी ली गई कैश में, आरोप है कि फर्जी तौर पर भेजने के कारण वहां पर पुलिस ने पकड़ लिया

दैनिक भास्कर

Jan 11, 2020, 07:10 PM IST

करनाल। अमेरिका भेजने के नाम पर 30 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने गांव बाकीपुर के कृष्ण की शिकायत पर आरोपी एजेंट जसमेर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।
गांव बाकीपुर के कृष्ण लाल ने शिकायत दी कि उसके लड़के ने विदेश जाने के बारे में आरोपी से मिलवाया। अमेरिका भेजने और वहां पर कंपनी में नौकरी लगवाने का खर्चा 30 लाख रुपये बताए गए। हम आपको यह राशि देंगे, लेकिन हमारा लड़का एक नंबर से जाना चाहिए। इस पर पीड़ित को आश्वासन दिया कि वह हर प्रकार से जिम्मेवार है। आप पैसों का इंतजाम करो। 

पीड़ित को बताया कि सभी कार्य उसने पूरे कर दिए हैं और फाइल तैयार है। अब उसका वीजा लग गया है। आरोपी को थोड़ी-थोड़ी करके राशि देते रहे। 18 मई 2018 को आरोपी ने कहा कि पीड़ित को कहा कि आपके लड़के को तैयार करके भेज देना, उसकी टिकट हो गई है। 22 मई 2018 को शिकायतकर्ता को फोन करके बकाया राशि देने के लिए बुलाया गया, जोकि हम 23 लाख रुपये नकद दे दिए गए। 

चैक के माध्यम से पेमेंट नहीं ली गई और कैश में ही पेमेंट ली गई। आप किसी प्रकार की चिंता मत करो। आपका लड़का सुरक्षित पहुंच जाएगा। लेकिन हमारी लड़के से कोई बात नहीं हुई और हमें बताया गया कि फोन पर अभी उसकी बात नहीं हो सकेगी। कुछ दिन बाद कंपनी वाले अपने फोन से आप की बात करा देंगे। इस पर हमने आरोपी पर विश्वास करके यह राशि दे दी थी। बकाया 4 लाख रुपये कंपनी में नौकरी मिलने के बाद तथा लड़के का फोन आने पर देने थे। लेकिन हमें एक माह बाद लड़के का फोन आया और उसने हमें बताया कि वह किसी कंपनी में नहीं है। 

यहां पर जेल में डाल दिया है। आरोपी ने हमारे साथ धोखा किया है और मुझे छुड़वा लो। आरोपी ने आश्वासन दिया कि वह उसको छुड़वा देंगे। इस तरह से टाल मटोल करता रहा और 6 माह के बाद अमित कुमार को जेल से छोड़ा गया और वापिस भेजा गया। पीड़ित का लड़का वापिस आ गया और आरोपी को फिर टाल मटोल करता रहा और कहा कि वह इसको अन्य देश में भेज देगा। लेकिन ना तो पैसा वापिस किया और ना ही लड़के को भेजा। अब पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना