डिजिटल गीता पर बांसुरी को टच करते ही सुनाई देंगे श्लाेक

Panipat News - देवी मंदिर में शुक्रवार काे डिजिटल गीता का विमोचन कर अारती उतारकर उसे देवी मंदिर में रखा गया। डिजिटल गीता पुस्तक...

Feb 22, 2020, 08:25 AM IST
Panipat News - haryana news shlake will be heard as soon as you touch the flute on the digital geeta

देवी मंदिर में शुक्रवार काे डिजिटल गीता का विमोचन कर अारती उतारकर उसे देवी मंदिर में रखा गया। डिजिटल गीता पुस्तक पर बांसुरी को टच करते ही भगवान श्री कृष्ण का संदेश सुनाई देगा। वहीं पुस्तक में जिसकी फाेटाे पर बांसुरी टच करेंगे उससे उसकी अावाज सुनाई देगी, जैसे अाप गाय के फाेटाे पर बांसुरी काे टच करेंगे ताे उससे गाय की अावाज सुनाई देगी। वहीं किताब में हर श्लाेक, काैरवाें व पांडवाें के बीच हुए युद्ध से जुड़े फाेटाे भी हैं, ये भी अापकाे सुनाई देंगे। श्री देवी मंदिर कमेटी के अध्यक्ष काकू बंसल, जोगिंदर गोयल, राकेश मिश्रा ने पुष्प अर्पित कर डिजिटल गीता का विमोचन किया गया। इस मौके पर रामेश्वर चौहान, पंकज सैनी, सचिन गोस्वामी, संजीव कुमार व डाॅ. दीपक माैजूद रहे।

पानीपत में पहली बार बाेलने वाली गीता, हिंदी, संस्कृत व अंग्रेजी में सुन सकते हैं

मार्केटिंग प्रभारी अनिल गोस्वामी ने बताया कि पानीपत में पहली बार इसका विमाेचन किया गया है। इससे पहले कई राज्याें के जिलाें में इसे शुरू कर चुके हैं। डिजिटल गीता पुस्तक के साथ एक लकड़ी की छड़ी यानी बांसुरी है। इस बांसुरी के टच करने के बाद ही गीता का संदेश सुनाई देगा। यह एक तरीके से बोलने वाली गीता है। गुरुवार काे देवी मंदिर में श्रद्धालुअाें काे इससे चलाने या सुनने के तरीके भी बताए गए। उन्हें ये सब डेमाे देकर समझाया गया। गाजियाबाद से आए डिजिटल गीता निर्माता कंपनी सेफ शॉप के प्रभारी विपिन राठी ने बताया कि यह गीता बड़ी विलक्षण व अद‌्भुत है। ये तीन भाषाअाें में सुनाई देंगी। इसमें संस्कृत, हिंदी और अंग्रेजी में सभी 18 अध्याय और 700 श्लोक दिए हैं। अाप जिस भाषा में श्लाेक या फाेटाे में बारे में जानना है उसपर बांसुरी से टच करके सुन सकते हैं। देवी मंदिर के सदस्याें ने फिलहाल 12 डिजिटल गीता पुस्तक मंगवाई हैं।

चित्र में नहीं चरित्र में बसाना चाहिए

देवी मंदिर समिति के सदस्य राकेश मिश्रा ने कहा कि भागवत गीता को चित्र में नहीं बल्कि चरित्र में बसाना चाहिए। गीता के श्लोक मनुष्य के जीवन के लिए बेहद जरूरी है। गीता में किसी भी धर्म का काेई जिक्र नहीं हैं। गीता काे अाज भारत के हिंदू ही नहीं बल्कि विदेशाें में भी गीता काे मानने वाले लाेग रहते हैं।

डिजिटल श्रीमद‌्भागवत गीता का विमोचन किया गया।

X
Panipat News - haryana news shlake will be heard as soon as you touch the flute on the digital geeta

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना