पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पानीपत में त्रिपुरा की लड़की को 85 हजार रुपए में बेच बुआ का लड़का ले गया पैसे

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज | गोहाना/पानीपत

त्रिपुरा की लड़की को पानीपत में लाकर बेचने का मामला सामने आया है। लड़की की मौसेरी बहन ने करीब 85 हजार रुपए में खेड़ी दमकन के लोगों के साथ सौदा तय किया। रुपए भी लड़की की बुआ का लड़का लेकर वापस चला गया। पानीपत में गुरुद्वारा में शादी करके खेड़ी दमकन निवासी सुरेश लड़की को गांव में ले आया। दोनों के बीच झगड़ा होने पर खरीद-फरोख्त का मामला उजागर होने पर लड़की ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने खेड़ी दमकन गांव निवासी सुरेश और पानीपत निवासी रूपाली के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू करा दी है।

त्रिपुरा निवासी लड़की जुलाई माह में अपनी बुआ के लड़के साथ ही पानीपत में मौसेरी बहन रूपाली के पास आई थी। रूपाली के पड़ोस में ही खेड़ी दमकन गांव निवासी सुरेश के रिश्तेदार रहते थे, जिनके माध्यम से उसकी जान-पहचान रूपाली के साथ हुई थी। आरोप है कि रूपाली ने सुरेश को 85 हजार रुपए में लड़की को बेच दिया था। ये रुपए भी उसकी बुआ का लड़का अपने साथ ले गया था। रूपाली ने जबरन 14 जुलाई को उसकी शादी सुरेश के साथ पानीपत के एक गुरुद्वारे में कराई थी। इसके बाद सुरेश लड़की को अपने साथ खेड़ी दमकन ले आया था। बताया गया है कि पिछले कई दिन से लड़की अपने घर पर जाने की कह रही थी, लेकिन सुरेश भेजने को तैयार नहीं था। इसे लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। इस दौरान सुरेश ने बताया कि वह उसे 85 हजार रुपए में खरीदकर लेकर आए हैं। इसके बाद ही लड़की को पता चला कि उसकी मौसेरी बहन से उसे बेचा है। लड़की ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस भी हरकत में आई और लड़की को अपने साथ थाना ले आई। पुलिस ने लड़की की शिकायत पर सुरेश और रूपाली के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

आरोपी महिला ने पानीपत के गुरुद्वारा में खेड़ी दमकन गांव के युवक के साथ कराई शादी

लड़की के घर वापस जाने की कहने पर हुए झगड़े में हुआ खरीद-फरोख्त का खुलासा

मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराएगी पुलिस

पुलिस के अनुसार जांच में पाया है कि लड़की की उम्र करीब 20 वर्ष है, जबकि सुरेश की उम्र करीब 33 वर्ष बताई गई है। पुलिस द्वारा लड़की से मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराए जाएंगे। बुधवार को लड़की के बयान दर्ज नहीं हो पाए। आईओ का कहना है कि मजिस्ट्रेट से बातचीत करके बयान दर्ज करा दिए जाएंगे।

वंश बढ़ाने के लिए लेकर आए थे त्रिपुरा से बहू

सुरेश सहित चार भाई है। बड़े भाई की शादी हो चुकी हैं, लेकिन सुरेश और अन्य दो भाई की शादी नहीं हुई है। इसलिए वंश बढ़ाने के लिए सुरेश की शादी करने के त्रिपुरा की लड़की से कराई थी। सुरेश के भाई शमशेर ने बताया कि वह घर पर बहू लेकर आए थे। लड़की खरीदने के आरोप निराधार है। रूपाली ने उनसे शादी पर हुए खर्च रुपए मांगें थे। वे भी गरीब परिवार पर कोई बोझ नहीं डालना चाहते थे। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले रूपाली और एक युवक भी उनके घर पर आए थे। उन्होंने जमीन लड़की के नाम कराने को कहा था, लेकिन ताऊ की लड़की बीती 23 जुलाई को मौत हो गई थी।

शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर दिया है

शिकायत के आधार पर खेड़ी दमकन निवासी सुरेश और पानीपत निवासी रूपाली के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। लड़की से जानकारी जुटाई जा रही है, जिससे पता चल सके कि मामले में कौन-कौन जुड़ा हुआ है। मामले में जुड़े सभी लोगों से पूछताछ की जाएगी। हंसराज, डीएसपी, सोनीपत।

खबरें और भी हैं...