दुकानाें पर साेशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन हाे, डेढ़ मीटर की दूरी बनाएं: अाईजी

Panipat News - करनाल रेंज की अाईजी भारती अराेड़ा ने एसपी मनीषा चाैधरी के साथ गुरुवार काे शहर का दाैरा कर लाॅकडाउन स्थिति का...

Mar 27, 2020, 08:11 AM IST

करनाल रेंज की अाईजी भारती अराेड़ा ने एसपी मनीषा चाैधरी के साथ गुरुवार काे शहर का दाैरा कर लाॅकडाउन स्थिति का जायजा लिया। उन्हाेंने लाॅकडाउन में खुलने वाली किरयाना, दवाइयाें व अन्य जरूरी दुकानाें पर साेशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए। सभी दुकानाें के बाहर अाैर सब्जी मंंडी में हर रेहड़ी के सामने डेढ़-डेढ़ मीटर की दूरी पर चूने से पाॅइंट बनाए जाएंगे। गुरुवार काे कुछ दुकानाें के बाहर पाॅइंट बनाए भी गए।

करीब दाे घंटे शहर के दाैरे पर रही अाईजी अराेड़ा ने खुद हाेम क्वारेंटाइन किए लाेगाें की जांच की। वे 4 लाेगाें के घर पर पहुंची ताे वे लाेग घर पर ही मिले। पुलिस ने हाेम क्वारेंटाइन किए लाेगाें के घराें के बाहर अनाउंसमेंट कर हिदायत दी कि वे किसी भी सूरज में घर से बाहर न निकले। उनके लिए जारी किए गए सभी अादेशाें की पालना करे, नहीं ताे कार्रवाई की जाएगी। अगर उनकाे किसी भी खाद्य सामग्री या अन्य जरूरी सामान की अावाश्यता है ताे वे फाेन के माध्यम से पुलिस या प्रशासन काे सूचना दी। उन्हें जरूरी सामान घर पर ही उपलब्ध करवाया जाएगा। कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में 21 दिनों तक लॉकडाउन है।

आवश्यक सेवाओं की आवाजाही पर प्रतिबंध न लगाएं

अाईजी ने दाैरे से पहले सभी डीएसपी अाैर एसएचअाे की एसपी अाॅफिस में मीटिंग ली। अाईजी ने संक्रमण के बचाव के लिए लाॅकडाउन की सख्ताई से पालना कराने की हिदायत दी। साथ ही अादेेश दिए कि खाद्य वस्तुओं और आवश्यक सेवाओं की आवाजाही पर प्रतिबंध न लगाए। इन्हें नाकाें से गुजरने दें। इस दाैरान डीएसपी हेडक्वार्टर सतीश कुमार वत्स, बिजेंद्र सिंह, राजेश फाेगाट, प्रदीप, पूजा डाबला, संदीप समेत एसएचअाे माैजूद थे।


एसपी ने कहा- अपना ख्याल रखें, घराें में रहेंगे ताे सुरक्षित रहेंगे


एसपी मनीषा चाैधरी ने कहा कि लाेग घराें में रहेंगे ताे सुरक्षित रहेंगे। इसमें अाम जनता के साथ सभी व्यापारियाें का सहयाेग जरूरी है। क्योंकि इस समय जरा सी लापरवाही सब पर भारी पड़ सकती है। अफवाहों से बचते हुए प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन को फॉलो करें। उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिन हम सभी के लिए बहुत अहम है। बहुत जरूरी हो तभी परिवार का एक व्यक्ति जरूरत की चीजों के लिए बाहर निकले। दुकानों पर भी भीड़ जमा ना होने दें, वहां भी लगभग डेढ़ मीटर की दूरी बना कर रखें। बेवजह भीड़ एकत्रित करना अपराध की श्रेणी में है। इस महामारी से जंग लड़ने के लिए उठाया गया लॉकडाउन जैसा कदम आम जनता के हित में है।

अाईजी ने मास्क बांटे, जागरूक भी किया

अाईजी ने दाे घंटे के दाैरे में लाल बत्ती, संजय चाैक, रामलाल चाैक, माॅडल टाउन गाेल मार्केट, सनाैली राेड, सब्जी मंडी, सेक्टर 11/12, गाेहाना राेड नई सब्जी मंडी सहित अन्य जगह जाकर व्यवस्थाअाें का जायजा लिया। माॅडल टाउन में इंडस्ट्रियल एरिया की बस्तियाें में मास्क बांटे। साथ ही वायरल से बचाव के उपाय भी बताते हुए उन्हें जागरूक िकया। कहा कि वे सभी देश सेवा का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए वे स्वयं भी सभी नियमों की पालना कर अपना बचाव करें। ड्यूटी के दाैरान सैनिटाइजर, मास्क अादि रखें।


हाेम क्वारेंटाइन किए गए 4 लाेगाें के घर पहुंची अाईजी, सभी घर पर मिले

पानीपत. अाईजी भारती अराेड़ा ने शहर का दाैरा कर स्लम बस्तियाें में मास्क वितरित किए।

करनाल रेंज अाईजी भारती अराेड़ा ने शहर का दाैरा कर लाॅकडाउन की स्थिति का जायजा लिया

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना