परमात्मा शिव ज्योति बिंदु रूप और ज्ञान के सागर हैं

Panipat News - प्रजापिता ब्रह्मकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय कीी ओर से महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में हरि बाग कॉलोनी...

Feb 15, 2020, 08:26 AM IST
Panipat News - haryana news the divine shiva jyoti is the ocean of point form and knowledge

प्रजापिता ब्रह्मकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय कीी ओर से महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में हरि बाग कॉलोनी स्थित ब्रह्मकुमारीज सेवाकेंद्र पर एक आध्यात्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ब्रह्मकुमारीज पानीपत सब जोन इंचार्ज बीके सरला की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम काे विधायक महिपाल ढांडा, ज्ञान मानसरोवर निदेशक बीके भारत भूषण और हरि बाग कॉलोनी उप सेवा केंद्र की संचालिका बीके सुमन ने संबोधित किया। विधायक महिपाल ढांडा ने कहा कि परमात्मा शिव की आराधना से ही मुक्ति और जीवन मुक्ति मिलती है। भारतीय संस्कृति में महाशिवरात्रि पर्व को विशेष त्योहार में माना जाता। सबकी बिगड़ी को बनाने वाले परमात्मा शिव को भोलानाथ इसलिए कहा जाता है क्योंकि वह बहुत सहज अपने भक्तों से प्रसन्न हो जाता है। बीके भारत भूषण ने बताया कि परमात्मा शिव ज्योति बिंदु रूप हैं और ज्ञान के सागर हैं। यह शिवरात्रि का त्योहार अज्ञान के अंधकार की रात्रि को समाप्त कर ज्ञान का प्रकाश लाने का यादगार पर्व है। हम सभी को इस पावन पर्व पर अपने मन के अन्दर व समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने का संकल्प लेना होगा।

हमारे जीवन में सच्चाई कम और झूठ ज्यादा : बहन सरला

समालखा | हथवाला में प्रजापिता ब्रह्मकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय पानीपत की ओर से शिवरात्रि के उपलक्ष्य में शुक्रवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रजापिता ब्रह्म कुमारीज ईश्वरीय विवि पानीपत की इंचार्ज बहन सरला ने श्रद्धालुओं को शिवरात्रि का आध्यात्मिक रहस्य बताते हुए कहा कि हम शिवरात्रि के दिन शिवलिंग पर जलाभिषेक करते है जिसमें जल में दूध कम और पानी ज्यादा होता है इसी तरह हमारे जीवन में सच्चाई कम और झूठ ज्यादा है। सच दूध की तरह केवल बचा हुआ है। ज्ञान मान सरोवर निर्देशक बालक भूषण ने कहा कि हमें परमात्मा का एक गुण स्वयं में धारण करना है जैसे परमात्मा कल्याणकारी है वैसे हमें भी कल्याणकारी बनना है। इस अवसर पर बीके ममता, बीके मोनिका का विशेष सहयोग रहा।

ब्रह्माकुमारीज सेवा केंद्र में कार्यक्रम का शुभारंभ करते मुख्य अतिथि व अन्य।

X
Panipat News - haryana news the divine shiva jyoti is the ocean of point form and knowledge
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना