ये हैं हमारे काेराेना वीर : बेसहारा, जरूरतमंदों और बेघराें काे दे रहे भोजन

Panipat News - अाधी बीमारी ताे अाप सब सम्माननीय कर्मचारियों ने शहर साफ करके भगा दी। संकट की इस घड़ी में सबसे ज्यादा शहरवासियों...

Apr 05, 2020, 08:15 AM IST

अाधी बीमारी ताे अाप सब सम्माननीय कर्मचारियों ने शहर साफ करके भगा दी। संकट की इस घड़ी में सबसे ज्यादा शहरवासियों की सेवा में अाप दिन रात सफाई करते हुए लगे हैं। मैं शहर की प्रथम नागरिक हाेने के नाते पूरे शहरवासियों की अाेर से अापकाे नमन करती हूं। मेरे द्वारा अापके स्वागत में बरसाए गए ये फूल पूरे शहरवासियों की अापके लिए दुअाएं हैं।

नगर निगम मेयर अवनीत कौर ने यह सब बातें कहते हुए 700 सफाई कर्मचारियों के ऊपर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। साथ ही सभी कर्मचारियों काे सैनिटाइज़र, ग्लब्स व मास्क भी वितरित किए। उन्हाेंने कहा कि पूरा शहर सफाई कर्मचारियों के इस जज्बे को सलाम करता है। मैं अपनी अाैर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से तह दिल से सभी कर्मचारियों का स्वागत व धन्यवाद करती हूं।

डीसी और एसपी ने किया गांवों का दौरा

भासकर न्यूज |समालखाबापौली

देश में करोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान उपायुक्त हेमा शर्मा और एसपी मनीषा चौधरी ने शनिवार को समालखा के विभिन्न गांवों का दौरा कर फ्लैग मार्च किया और गांव में लोगों से कानून व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही वायरस के संक्रमण से बचने की अपील की।

डीसी हेमा शर्मा व एसपी मनीषा चौधरी ने खंड के रसलापुर, शिमला गुजरान, छाजपुर, कुराड़, धनसौली, मतरौली, संजोली, भलौर, बापौली,नंगला पार और गढ़ी बेसक, नवादाआर, सनौली खुर्द, पत्थरगढ़ आदि गांवों में लोगों से अपील की कि वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने कार्य करें। उन्होंने अपील करते हुए कहा की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने कार्य करें। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति इस भ्रम में न रहे कि यह कोरोना वायरस किसी विशेष जाति या समुदाय से फैलता है। यह किसी को भी अपनी चपेट में ले सकता है। एसपी मनीषा चौधरी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति जो कानून व्यवस्था को खराब करने की कोशिश करेगा या समाज में कोरोना वायरस को लेकिन किसी भी तरह का दुष्प्रचार करेगा तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। डीसी हेमा शर्मा व एसपी मनीषा चौधरी ने बापौली अनाज मंडी के किसान भवन व सनौली खुर्द गांव के सरकारी स्कूल में बने शेल्टर होम का भी निरिक्षण किया।

धनसौली गांव के ग्रामीणों ने डीसी व एसपी से गुहार लगाई कि उनके गांव में हुए झगड़े में बेवजह ही निर्दोषों को फंसाया गया है। और एक पक्ष की सुनवाई हुई है दुसरे को सुना ही नहीं गया है। इस पर एसपी पानीपत ने उन्हें आश्वासन दिया कि निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। जो दोषी है उनका बख्शा नहीं जाएगा और निर्दोषों को किसी प्रकार तंग नहीं किया जाएगा। वो बस गांव में शांति बनाए रखें।

शिव धाम सोसायटी ने काेराेना राहत काेष में दान दिए एक लाख रुपए

भास्कर न्यूज | पानीपत

जीटी राेड स्थित विधायक प्रमाेद विज के कार्यालय में शिव धाम सेवा साेसायटी के सेवादाराें ने काेराेना राहत काेष के लिए एक लाख रुपए का चेक भेंट किए। विधायक विज के माध्यम से भेजी गई। सोसायटी प्रधान सुभाष गुलाटी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में उनकी सभा पूरी तरह से सरकार व प्रशासन के साथ खड़ी है। विधायक विज ने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि एक दूसरे का सहयाेग करें। इस अवसर पर सनातन धर्म संगठन प्रधान सूरज पहलवान, मेयर अवनीत कौर, पूर्व मेयर भूपेंद्र सिंह, हिमांशु व मोहित बठला माैजूद रहे।

लाठी डंडे से हमला कर युवकों को पीटा

समालखा| चुलकाना गांव मंे घर के बाहर बैठे अमित व पानी पर गांव के एक दर्जन से अधिक युवकाें ने लाठी डंडाें से हमला कर दिया। शाेर सुनकर अमित का चाचा राजेश बाहर अाया ताे अाराेपी जान से मारने की धमकी दे कर भाग गए। पुलिस ने राजेश की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस काे दिए बयान में राजेश ने बताया कि शुक्रवार काे मेरा भतीजा अमित व पानी घर के बाहर बैठे हुए थे। तभी गांव का बल्ली, शाखा, तिलकराज, दिना, भैरव व अन्य 10-15 लड़के अपने हाथाें में लाठी डंडे लिए हुए अाए अाैर कहने लगे देश में बीमारी फैल रही है तुम इकट्ठे बाहर बैठे हाे। इसके बाद उन्हाेंने मारपीट शुरू कर दी।

ताश खेलने से राेका ताे की मारपीट

समालखा | लाॅकडाउन के चलते समय चुलकाना गांव में पंचायत ने ताश खेलने व ग्रुप में कहीं भी इकट्ठा हाेने पर पाबंदी लगाई हुई है। लेकिन शुक्रवार काे रवि व भीमा जाेकि पंचायत ने वैल्नटीर नियुक्त किए हुए है गांव में निगरानी पर थे। जब वे डाेरवर माेहल्ला में गए ताे वहां चिन्ना, रमेश, सुशील, याेगेश, काला वासी चुलकाना व अन्य दाे-तीन ताश खेल रहे थे। सभी इकट्ठे बैठे हुए थे। जब उनकी विडियो बनाने लगे ताे आरोपियों ने फाेन छीनकर ताेड़ दिया। इसके बाद मारपीट पर उतारू हाे गए। लात घुस्से व ईंट पत्थर से हमला कर रवि व भीमा काे चाेटिल कर िदया। अाराेपियाें ने जान से मारने की धमकी दी है। पुलिस ने रवि की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

महामारी के प्रकोप को देखते हुए डीएवी संस्था ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपए दिए

थर्मल | दुनियाभर में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस को देखते हुए डीएवी संस्था ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ दान दिए। संस्था के चेयरमैन पूनम सूरी ने कहा कि पूरा देश एकजुट है और सभी मिलकर इसका मुकाबला करेंगे । उन्होंने बताया इसके साथ-साथ डीएवी संस्था ने करीब 40 लाख लोगों को इसके संक्रमण के बारे में बताया और किस प्रकार सेंड का उपाय कर सकते हैं इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि दिवेश रिश्ता देश के प्रधानमंत्री रात खड़ी है किसी भी प्रकार की और समस्या होगी तो उसको उसको समझाने में भी पूरी मदद करेगी दिल्ली से एक प्रेस नोट जारी कर इस बारे में जानकारी डीएवी स्कूल की प्राचार्य रितु दिलबागी ने दी

बोहली चौकी इंचार्ज ने मास्क बांटे

थर्मल | कोको चौक पर बोहली पुलिस ने नाका लगाकर गाड़ियों की जांच कर कोरोना संक्रमण के बारे में जागरुक करते हुए 200 मास्क बांटे। उन्होंने बिना किसी आवश्यक कार्य के घर से न निकलने की हिदायत देते हुए अपने घरों में रहने को कहा। वहीं दो मोटरसाइकिलों के चालान करे और एक सफारी गाड़ी को इंपाउंड किया । बोहली चौकी प्रभारी राजपाल मलिक ने शनिवार सुबह रिफाइनरी कोको चौंक पर नाका लगाकर गाड़ियों की जांच की। मलिक ने बताया कि जिन लोगों के पास मास्क नहीं थे उनको मास्क दिए गए।

नपा दमकल विभाग की गाड़ी से कर रही शहर में दवा का छिड़काव

समालखा | देश में करोना महामारी के कारण हुए लॉकडाउन के दौरान नगरपालिका समालखा शहर में साफ सफाई को लेकर गंभीर है। शनिवार को नपा कर्मी शहर में दमकल विभाग की गाड़ी से दवाई का छिड़काव करते नजर आए। ताकि लोगों को बीमारी से बचाया जा सके। नपा द्वारा देश में लॉक डाउन के बावजूद शहर की सफ़ाई को प्राथमिकता दे रही है।

नगरपालिका सचिव राकेश कादियान ने बताया कि शहर में दमकल विभाग की गाड़ी द्वारा दवाई छिड़काव काम शुरू किया हुआ है। नगरपालिका कर्मचारी द्वारा 10 प्रतिशत सैलरी व अध्यक्ष और पार्षदों द्वारा एक माह का सरकारी भत्ता मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 लाख से ज्यादा रुपए सहयोग राशि के तौर पर दिए गए हैं। समाजसेवियों द्वारा लोगों तक नि:शुल्क चिकित्सा सुविधा भी दी जा रही है।

58 हजार 405 उपभोक्ता भरवा सकते हैं तीन माह में एक फ्री सिलेंडर

पानीपत | काेराेना वायरस की रोकथाम के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने विभिन्न योजनाओं को लागू किया है। भारत सरकार ने गरीबों और स्वास्थ्य कर्मियों सहित राष्ट्रहित को ध्यान में रखते हुए 1.7 लाख करोड़ रुपए के विशेष वित्तीय पैकेज की घोषणा की है। सरकार के इस निर्णय से उज्ज्वला योजना के तहत जिले के 58 हजार 405 उपभोक्ताओं को अप्रैल से जून 2020 तक मुफ्त एक एलपीजी रिफिल दिया जाएगा। इसके लिए 13 हजार करोड़ रुपए के पैकेज का प्रावधान किया गया है।

डीसी हेमा शर्मा ने बताया कि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के बैंक खाते में अप्रैल माह के लिए 14.2 किलोग्राम रिफिल के खुदरा बिक्री मूल्य के बराबर राशि दी जाएगी। जिन ग्राहकों ने 5 किलोग्राम का कनैक्शन ले रखा है, उन्हें भी अग्रिम राशि के रूप में 5 किलोग्राम रिफिल के खुदरा बिक्री मूल्य के बराबर राशि बैंक खाते में भेजी जाएगी। अग्रिम धनराशि स्थानांतरण के पश्चात बैंक खाते में क्रेडिट होने में दो या तीन दिन का समय लग सकता है।

डीएफएससी अनिता खर्ब ने बताया कि बैंक में अग्रिम राशि के जमा होने के बाद लाभार्थियों के पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक एसएमएस भेजा जाएगा। जिससे सूचना मिलने के पश्चात लाभार्थी अपने मुफ्त एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग करवा सकता है। रिफिल डिलवरी होने के लिए उज्ज्वला लाभार्थी को खुदरा बिक्री मूल्य का भुगतान करना होगा। अपनी नीले रंग की कॉपी में एंट्री करवाना अनिवार्य होगा। दूसरे और तीसरे रिफिल के अग्रिम भुगतान मई और जून में किया जाएगा।

सफाई कर्मियों काे सबसे बड़े प्रहरी बता मेयर अवनीत ने बरसाए फूल

घर में घुसकर मारपीट करने का अाराेप

समालखा पुलिस की अच्छी पहल

पानीपत. सेक्टर-13/17 में हेली पैड के पास सफाई कर्मचारियाें के ऊपर फूल बरसाकर उनका हाैसला बढ़ातीं मेयर अवनीत काैर।

समालखा के गांव हथवाला में उपायुक्त हेमा शर्मा और एसपी मनीषा चौधरी।  

पानीपत. शहरी विधायक प्रमाेद विज काे एक लाख रुपए का चेक भेंट करते शिव धाम साेसायटी के पदाधिकारी।

समालखा| डिकाडला वासी सलमान ने गांव के कुछ लाेगाें पर घर में घुसकर मारपीट करने का अाराेप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस काे बताया कि शुक्रवार काे करीब 10 बजे अपने घर पर था। तभी गांव के कुछ लड़के नेशा, बलबीर, निला, सुबा, रमेश व अन्य अाठ-नाै लड़के घर में घुस गए। कहने लगे की जाे अादमी घर में छिपा रखा है उसे बाहर निकलाे। जब हमने कहा कि काेई भी अादमी नहीं छिपा रखा है तलाशी ले लाे। इसके बाद उन्हाेंने मारपीट शुरू कर दी। शाेर मचाया ताे अाराेपी जान से मारने की धमकी देकर भाग गए। जांच अधिकारी ने बताया कि केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

समालखा| कोरोना वायरस को लेकर 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए है। समालखा पुलिस ने अब खाने बांटने के अलावा अब फुटपाथ पर पड़े मांगने वाले व्यक्तियों को पकड़कर नहला-धुला कर कपड़े पहनाकर उसे खाना देने का काम कर रही है। जानकारी देते हुए डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया समालखा पुल के नीचे भीख मांगकर अपना गुजरा करने वाले दो भिखारियों को पुलिस प्रशासन ने पकड़कर पहले उनकी कटिंग करवाई और फिर नहला कर पहनने के लिए कपड़े दिए और खाना खिलवाया। उसके बाद उन दोनों को भापरा रोड पर बने शेल्टर होम में छोड़ा।

पानीपत | बाबा लाल जी मंदिर में मंडल के सेवादाराें ने 2200 खाने के पैकेट तैयार करके जिला प्रशासन के सहयाेग से शहर में वितरित कराए। प्रधान सुनील अराेड़ा व चेयरमैन दर्शन लाल वधवा ने कहा कि शनिवार काे सूखे अालू व पुरी का प्रसाद तैयार करके पैकेट में पैक कर वितरित किया गया। इस अवसर पर ओमप्रकाश अधलखा, राजू अधलखा, पंकज अधलखा,अनिल मदान, कविराज, महेंद्र हुरिया, राजीव खरबंदा, संजय वर्मा, कर्मचंद नारंग, चंद्र सहगल, मनोज बांगा, लकी मेहता, सुशील भरारा, सुनील चावला, नरेश हांडा, कृष्ण फुटेला, निशांत सोनी व दिनेश लाकड़ा मौजूद रहे।


संयुक्त व्यापार मंडल : प्रत्येक मनुष्य की सेवा करना हमारा कर्तव्य**

पानीपत | इसराना तहसील के बलाना वासियों ने बाबा फूल सिंह के भक्तों दीपक, रमण, सोनू और नरेश ने शुद्धिकरण के घी की सामिग्री जलाई। पूरे गांव को कोरोना महामारी से बचाने के लिए अपनी तरह से शुद्धिकरण किया। दीपक का दावा है कि इससे कोरोना का असर कम होगा। बाबा हम लोगाें को कोरोना से बचाएंगे।

बलाना ग्रामवासी**

समालखा | मां वैष्णो सेवा समिति द्वारा जरूरतमंद लोगों में बिस्कुट और रस का प्रसाद बांटा गया। संस्था सदस्याें ने कहा कि जरूरतमंद की सेवा के लिए सभी काे अागे अाना चाहिए। उन्हाेंने कहा कि किसी भी जरूरतमंद काे खान-पान के लिए परेशानी अा रही है ताे समिति सदस्याें से मिलकर समस्या बता सकता है।

मां वैष्णो सेवा समिति **

पानीपत | पूरे देश में लॉकडाउन है इस दौरान कोई व्यक्ति भूखा न रहे इसको लेकर मुकेश टुटेजा टीम ने 400 खाने के पैकेट बांटे व लंगर लगाकर लाेगाें काे भाेजन भी कराया। उन्होंने कहा कोई व्यक्ति भूखा न रहे। समाज सेवी मुकेश टुटेजा व शशि कपूर ने बताया कि जाटल राेड पुल के नीचे खुला भंडारा लगाकर भाेजन कराया।


टीम मुकेश टुटेजा**

पानीपत | समिति के सेवादाराें ने गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज की प्रेरणा से शहरी विधायक प्रमोद विज के हाथाें 171 जरूरतमंद परिवाराे काे राशन वितरित कराया। इस अवसर पर प्रधान सुरेश अरोड़ा,चंद्र शेखर शर्मा, सुनील ग्रोवर, सूरज दुरेजा, विपिन सरदाना, अजय शर्मा, पंकज वर्मा व अनिल शर्मा माैजूद रहे।


श्रीकृष्ण कृपा सेवा समिति**

पानीपत | जन सेवा दल के सेवादाराें ने पहलवान चौक, गांधी कॉलोनी व छोटू राम चौक पर रहने वाले 2000 प्रवासी मजदूरों व स्थानीय लाेगाें काे खाना खिलाया गया। उन्होंने कहा कि हमें प्रत्येक जरूरतमंद की सहायता करनी चाहिए। इस अवसर पर कृष्ण मनचंदा, कैलाश ग्रोवर, चमन गुलाटी, श्याम लाल व कमल गुलाटी माैजूद रहे।


जन सेवा दल**

यूथ भाईचारा समिति**

पानीपत | समिति के सेवादाराें ने 200 खाने के पैकेट वितरित किए। समिति ने एकता विहार कालोनी व उझा रोड में खाने के पैकेट बांटे। इस अवसर पर समाज सेवी राम रतन अग्रवाल, कैलाश चंद, कुलदीप राणा, संजय, राजेंद्र, सन्नी गर्ग, अमन डॉक्टर, अमन बंगाली, जगपाल सैनी व सेठपाल माैजूद रहे।

सबको रोशनी फाउंडेशन**

पानीपत | कोरोना महामारी के कारण देश में लॉकडाउन है। फाउंडेशन व पंजाबी हरियाणा एकता मंच ने 200 से ज्यादा जरूरतमंद परिवाराें के घराें की तलाश करके राशन वितरित किया। सेवा के इस कार्य में सतवीर गोयल, सुनील तुली, हरीश बंसल, विकास गाेयल व राकेश बंसल प्रमुख सेवाएं दे रहे हैं।


पानीपत | लाेक डाउन में फंसे प्रवासी मजदूराें व जरूरतमंद परिवाराें की सेवा में विधायक महिपाल ढांडा व उनकी टीम ने 5000 से ज्यादा खाने के पैकेट वितरित किए। सेवा का यह कार्य समाज सेवी हरपाल ढांडा के नेतृत्व में चला। टीम ने संयोजित तरीके से कार्य करते हुए उन लाेगाें काे मदद पहुंचाई जहां कम लाेग जा रहे थे।


विधायक महिपाल ढांडा**

रोड सेफ्टी टीम**

पानीपत | डीएसपी सतीश वत्स के साथ समाज सेवी अतुल जैन, हेमंत रोहिल्ला व अनिल कुमार ने टीम के साथ भैंसवाल के पास झुग्गी झोपड़ियाें में आटा, दाल, चावल, तेल व अन्य राशन वितरित किया। पुलिस कर्मियाें ने खुद अपने हाथ से लाेगाें काे राशन के पैकेट बांटे।

श्रीलक्ष्मी नारायण मंदिर**

पानीपत | मंदिर परिसर में सभा के सेवादाराें जरूरतमंद परिवाराें काे राशन वितरित किया गया। प्रवक्ता चंद्र भान वर्मा ने बताया कि समिति जरूरतमंदों की पहले भी सेवा करती रही है। अब इस संकट की घड़ी में भी हम पूरी तरह से प्रशासन व लाेगाें के साथ खड़े हैं। ये सेवा का कार्य निरंतर जारी रहेगा।


डाइज एंड केमिकल ट्रेर्ड्स**

पानीपत | कोरोना महामारी को लेकर इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है। इस दौरान कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे अनेक संस्थाएं सेवा कर रही हैं। एसाेसिएशन प्रधान कवल सिंह सहारण ने शहर में जरूरतमंद 150 परिवाराें काे राशन वितरित किया। उन्हाेंने कहा कि सेवा का यह कार्य अाने वाले दिनाें में भी निरंतर चलता रहेगा।

साहिब अर्जुन देव सिंह सभा**

पानीपत | गुरुद्वारा प्रधान कुलविंद्र सिंह ने बताया कि सेवादाराें ने 1000 से ज्यादा पैकेट वितरित किए। इस अवसर पर सरदार सुखदेव सिंह, हरदेव सिंह, त्रिलाेक सिंह, रवि वर्मा, मनजीत सिंह, दलजीत सिंह, रमन सिंह, अमित, जगतारसिंह, बहादुरसिंह, साहिब सिंह, नरेंद्र सिंह, निर्मल सिंह व बीर सिंह माैजूद रहे।

यूथ क्लब**

पानीपत | क्लब के सेवादाराें ने सेक्टर-25 में लेबर क्वार्टर में रहने वाले परिवाराें के खाना वितरित किया। सेवा के इस कार्य में युवाअाें की टाेली दिन रात मेहनत कर रही है, ताकि कोई व्यक्ति भूखा न रहे। इस अवसर पर विनाेद भराड़ा, दीपक भारद्वाज, मिक्की टंडन, नीतिश शर्मा, विपिन अाहूजा, विभुति व सृजन माैजूद रहे।


पानीपत | काेराेना वायरस के संक्रमण से बचने लिए रखे गए लाॅकडाउन में फंसे लाेगाें व जरूरतमंद परिवाराें की मदद करने के लिए शहर की सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं मदद कर रही हैं। लॉकडाउन के कारण कामकाज बंद है। इस दौरान कोई व्यक्ति भूखा न रहे। इसी को लेकर शनिवार काे विभिन्न संस्थाओं ने घराें में तैयार करके भाेजन वितरित किया ताे किसी ने सामूहिक मदद की। वहीं परिवाराें काे 15-15 दिनाें का राशन भी संस्थाएं वितरित कर रही हैं, ताकि सभी लोगों को समय से भोजन मिल सके।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना