मैरी कॉम मूवी देख वींका ने बदला खेल, हॉकी छोड़ी, बॉक्सिंग में जीता गोल्ड

Panipat News - शिमला माैलाना की विंका संध्याण ने 4 साल पहले मैरी काॅम मूवी देख हाॅकी छोड़ बॉक्सर बनने की ठानी। 4 साल में ही विंका ने...

Nov 20, 2019, 08:21 AM IST
Panipat News - haryana news venka revenge game after watching mary kom movie quit hockey won gold in boxing
शिमला माैलाना की विंका संध्याण ने 4 साल पहले मैरी काॅम मूवी देख हाॅकी छोड़ बॉक्सर बनने की ठानी। 4 साल में ही विंका ने जिले से इंटरनेशनल लेवल तक परचम लहरा दिया। विंका ने 10 से 17 नवंबर तक मंगाेलिया में अायाेजित यूथ मैन एंड वूमेन एशियन चैंपियनशिप में चीन की खिलाड़ी काे हराकर गाेल्ड जीत। विंका नेशनल में 6, स्टेट में 9 अाैर जिले में 8 गाेल्ड मेडल जीत चुकी है।

टैक्सी चालक पिता बोले बेटी ने सच किए सपने

शिमला माैलाना के रहने वाले धर्मेंद्र संध्याण टैक्सी चलाते हैं। उनके दाे बेटे अाैर दाे बेटी हैं। पिता ने बताया कि बेटी विंका काे बचपन से ही स्पोर्ट्स से बहुत लगाव था। पहले उसने अपना गेम हाॅकी चुना। हाॅकी में भी विंका जिला अाैर राज्य स्तरीय प्रतियाेगिताअाें में मेडल जीत चुकी है, लेकिन बाद में हाॅकी से लगाव कम हाेता चला गया और उसने बॉक्सिंग शुरू कर दी।

पानीपत. मंगाेलिया में अायाेजित यूथ मैन एंड वूमेन एशियन चैंपियनशिप में पानीपत की विंका ने चीन की खिलाड़ी काे दी शिकस्त।

2015 में शुरू की बाॅक्सिंग

2014 में मैरी काॅम मूवी अाई थी। उस मूवी काे देखने के बाद विंका ने अपनी साेच के साथ-साथ गेम भी बदल डाला। इसके साथ ही बाॅक्सिंग पर फिल्माई गई मूवी साला खड़ूस अाैर रेसलिंग पर अाई मूवी दंगल से वह काफी प्रभावित हुई अाैर हाॅकी छाेड़ने का फैसला कर लिया। उसके इस फैसले का सम्मान परिवार ने किया। 2015 से विंका ने बाॅक्सिंग की प्रैक्टिस शुरू कर दी। परिवार ने भी उसके कदम पर साथ दिया। दिन-रात की मेहनत विंका ने शुरू कर दिया। फिलहाल विंका अार्य गर्ल्स स्कूल में कक्षा 12 में पढ़ती है। पिता ने बताया कि भारत की तरफ से िवंका काे मंगाेलिया में 10 से 17 नवंबर तक अायाेजित हाेने वाली यूथ मैन एंड वूमेन एशियन चैंपियनशिप में चयन किया गया था। 57 से 60 किलाे वर्ग भार में विंका का फाइनल मुकाबला चीन की खिलाड़ी से हुअा। जिसे िवंका ने चित कर दिया।

X
Panipat News - haryana news venka revenge game after watching mary kom movie quit hockey won gold in boxing
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना