राजनीति का पानी; जिसने वोट दिया उनके घर ही आ रहा है, बाकी प्यासे

Panipat News - पानीपत. बाेहली गांव में 10 मीटर के दायरे में राेड पर 5 ट्यूबवेल लगे हैं। भास्कर न्यूज | पानीपत/थर्मल नेशनल हाईवे...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:15 AM IST
Panipat News - haryana news water of politics the one who voted is coming home the rest thirsty
पानीपत. बाेहली गांव में 10 मीटर के दायरे में राेड पर 5 ट्यूबवेल लगे हैं।

भास्कर न्यूज | पानीपत/थर्मल

नेशनल हाईवे से 10 किलोमीटर दूर मतलौडा ब्लाॅक का बिहोली गांव। जहां पानी के लिए भी राजनीति हो रही है। जिसने वोट दिया उसे पानी मिल रहा, जिसने विपक्षी को दिया वह प्यासे हैं। विडंबना यह है कि प्यासे वे लोग हैं, जिन्हें सबमर्सिबल लगाने की क्षमता नहीं। 4000 आबादी वाले इस गांव में 400 घरों के लिए 400 सबमर्सिबल लगे हैं, लेकिन यह उनके हिस्से हैं जिसने सरपंच चुनाव में जीतने वाले प्रत्याशी को दिया। गांव के 60 घर ऐसे हैं, जो इन सबमर्सिबल वालों से 500 रुपए महीना में पानी ले रहे हैं।

भूजल के गिरते स्तर के कारण पानीपत जिला डार्क जोन में होने के बाद भी बिहोली में 2-2 मीटर पर सबमर्सिबल लगे हैं। जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ ओमसिंह ने कहा कि नियम अनुसार दो सबमर्सिबल के बीच कम से कम 100 मीटर की दूरी होनी चाहिए। कोई अगर इसकी शिकायत दे तो कार्रवाई की जाएगी। विवाद इसलिए है कि पंचायत के पैसे का घोर दुरुपयोग किया गया है। पंचायत के पैसे पर तो सबका अधिकार है, यहां अपने-अपनों के घर के बाहर सबमर्सिबल लगा दिए हैं। बाहर इसलिए, क्योंकि पंचायत का पैसा है और पंचायत के पैसे से घर के अंदर सबमर्सिबल नहीं लगा सकते।

बीडीपीओ ने 20 हैंडपंप लगाने का दिया प्रस्ताव

गांव की एक बेटी अंजलि ने डीसी डाॅ. सुमेधा कटारिया से इसकी शिकायत कर दी कि जिनके घर के बाहर पंचायत का सबमर्सिबल लगा है, वह 500-500 रुपए लेकर पानी दे रहे हैं। डीसी ने मतलौडा की बीडीपीओ कीर्ति को जांच के लिए गांव भेजा। गांव का दौरा कर लौंटी बीडीपीओ ने कहा कि इसके समाधान के रूप में गांव वाले 20 हैंडपंप लगाने की मांग कर रहे हैं। रिपोर्ट डीसी को सौंप दी जाएगी।

सरपंच बोले- सब मर्सिबल लगाने से किया प्रतिबंधित

सरपंच विक्रम सिंह ने कहा कि अलग-अलग समय पर सरपंचों ने गांव में सबमर्सिबल लगाए हैं। सरकार ने अब इस पर प्रतिबंध लगा दिया है, इसलिए कुछ लोग छूट गए। इसके समाधान के लिए हमनें गांव में 20 हैंडपंप लगाने की मांग रखी है। ताकि लोगों को पानी के लिए परेशान न होना पड़े।

1

2

5

4

3

X
Panipat News - haryana news water of politics the one who voted is coming home the rest thirsty
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना