पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Amit Shah BJP Haryana Kaithal Election Rally, BJP Amit Shah Haryana Assembly Vidhan Sabha Election Rally News Updates

राफेल की पूजा पर अमित शाह ने कहा- कांग्रेस को इटली की संस्कृति के बारे में ही पता

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राफेल का नाम सुनते ही राहुल गांधी के पेट में दर्द होने लगता है
  • बोले- चौटाला आए तो गुंडागर्दी बढ़ी, हुड्डा आए तो भ्रष्टाचार बढ़ा
  • खट्‌टर की तारीफ की, बोले- मनोहर लाल ने बिनापैसे के नौकरियां देने का काम किया
  • हरियाणा विधानसभा चुनाव में तीन रैलियां करने पहुंचे अमित शाह
Advertisement
Advertisement

पानीपत/कैथल। हरियाणा विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान अपनी पहली रैली करने कैथल पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह विपक्ष पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कह रही है कि राफेल की शस्त्र पूजा का तमाशा करने की क्या जरुरत है। राफेल का नाम आते ही राहुल गांधी के पेट में दर्द हो जाता है। कांग्रेस को इसमें तमाशा दिखता है। इनका दोष नहीं इन्हें इटली की संस्कृति ज्यादा पता है देश की संस्कृति कम पता है।
 
उन्होंने कहा कि राज्य में चौटाला की सरकार आई तो गुंडागर्दी बढ़ गई और हुड्डा की सरकार आई तो भ्रष्टाचार बढ़ गया। एक आता था तो डंडा खाना पड़ता था, दूसरा आता था तो रिश्वत देनी पड़ती थी। भाजपा सरकार में न गुंडागर्दी है, न भ्रष्टाचार है, लोगों को अपना काम मैरिट पर मिलता है।
 
शाह ने कहा कि हरियाणा नौकरियों के नाम पर बदनाम था। नौकरियों का बाजार लगता था। जाति देखी जाती थी, कौन ज्यादा पैसे देता है ये देखा जाता था। शाह ने चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़े-बड़े नेता नौकरियों के नाम पर जेल में बैठकर बुढापा काट रहे हैं। मनोहर लाल ने बिना पैसे के नौकरियां देने का काम किया है। 
 

सुरेजवाला पर भी साधा निशाना
शाह ने कहा कि पीएम मोदी कुछ भी बोलें- रणदीप सुरजेवाला के पेट में दर्द हो जाता है। अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम हुआ, सुरजेवाला के पेट में दर्द हो गया। ये नहीं पता कि वे दवाई कहां से लेकर आते हैं।
 

मनमोहन सिंह पर कसा तंज
अमित शाह ने मनमोहन सिंह को मोनी बाबा कहा। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी विदेश में घूमते हैं, कुछ लोग इसकी आलोचना करते हैं। हमने पता करवाया तो पता चला कि पीएम मोदी से ज्यादा मनमोहन सिंह विदेश घूमते थे। मैंने दो प्रोफेसर से पूछा कि ऐसा क्यों लगता है कि मोदी ज्यादा विदेश घूमते हैं। उन्होंने बताया कि मनमोहन सिंह विदेश जाते तो मैडम जो दो पन्ने देती थी वो पन्ने लेकर जाते थे और वो पढ़कर वापस आ जाते थे। दो पन्नों में भी जो पन्ना मलेशिया में पढ़ना होता था, उसे थाइलैंड में पढ़ देते थे और जो थाइलैंड में पढ़ना होता था उसे मलेशिया में पढ़ देते थे।
 

सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को दिलाया याद
शाह ने कहा कि एक समय था जब हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे। 5 साल में दो घटनाएं हुई, जिसमें उरी व 40 जवानों की हत्या कर दी गई। इस बार मोनी बाबा की सरकार नहीं थी, मोदी की सरकार थी। तभी बालाकोट में हमारे जवानों ने घुसकर बदला लिया। एक भी जवान नहीं मारा गया। जवान वापस आए तो दुनिया का हमें देखने का नजरिया बदल गया। पहले कहते थे कि पाकिस्तान आतंकवाद फैलाता है। दुनिया के दरबार में हम जाते थे और पाकिस्तान आतंकवाद फैलाता है, ये बताते थे। अब पाकिस्तान जाता है और कहता है कि मोदी की सेनाओं ने हमारे देश में घुसकर हमला कर दिया।
 

धारा 370 पर कांग्रेस पर किया हमला
शाह ने धारा 370 पर भी कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि 70 साल से आम आदमी के मन में कसक थी कि धारा 370 को उखाड़ फेंकना चाहिए। किसी की हिम्मत नहीं थी। तीन-तीन पीढ़ियों ने शासन किया, मोदी ने पहले ही संसद सत्र में धारा 370 को उखाड़ फेंका। सभी दलों को इसका समर्थन करना चाहिए था लेकिन कांग्रेस ने इसका विरोध किया। राहुल गांधी ने इसका विरोध किया। क्योंकि कांग्रेस को भाजपा के हर काम का विरोध करना है। हम कहेंगे दिन है-तो वे कहेंगे रात है।
 

कैथल से भाजपा ने लीलाराम को उतारा
कैथल जिले में चार विधानसभा सीटें हैं। कैथल से लीलाराम गुर्जर, गुहला (एससी) से पारा राम, कलायत से महिला उम्मीदवार कमलेश ढांडा और पूंडरी से वेदपाल एडवोकेट भाजपा के टिकट पर किस्मत आजमा रहे हैं।
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement