राजनीति / नामांकन से पहले घोषणा पत्र मजबूत करने में जुटी कांग्रेस, इलेक्शन मैनिफेस्टो कमेटी की बैठक हुई

कांग्रेस नेता किरण चौधरी। कांग्रेस नेता किरण चौधरी।
X
कांग्रेस नेता किरण चौधरी।कांग्रेस नेता किरण चौधरी।

  • हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद, किरण चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक

दैनिक भास्कर

Sep 27, 2019, 06:55 PM IST

पानीपत. नामांकन से पहले कांग्रेस ने घोषणा पत्र को मजबूत करने की कवायद तेज कर दी है। शुक्रवार को दिल्ली में किरण चौधरी के नेतृत्व में इलेक्शन मैनिफेस्टो कमेटी की बैठक हो रही है। बैठक किरण चौधरी के नेतृत्व में हो रही है, जिसमें पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा, कैप्टन अजय यादव, अशोक कुमार अरोड़ा समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद है। इस घोषणा पत्र में यह देखना विशेष रहेगा कि पूर्व सीएम हुड्डा द्वारा बीते दिनों रोहतक रैली में की गई घोषणाओं को इसमें जगह दी जाती है या नहीं। आज कोशिश की जाएगी की घोषणा पत्र को पूरा कर आलाकमान को भेजा जाए। 

 

एक दिन पहले हुई थी चुनाव समति की बैठक
एक दिन पहले कांग्रेस चुनाव समिति की दिल्ली में पहली बैठक में 2014 में जीतने वाले सभी 17 विधायकों की टिकट पर सहमति बनी थी। इनमें 12 हुड्‌डा के खास हैं। इसके अलावा टिकटों में जातीय समीकरणों को लेकर भी रणनीति बनाई जा रही है। महिलाओं को ज्यादा टिकट देने पर भी रणनीति बनाई गई। बताया गया है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट 30 सितंबर को जारी की जा सकती है।

 

2014 के इन विजेताओं की टिकट पक्की:
कांग्रेस की चुनाव समिति की मीटिंग में जिनकी टिकट पक्की हुई है, उनमें सभी विधायकों के नाम शामिल हैं। इनमें गढ़ी-सांपला-किलोई से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा, महम से आनंद सिंह दांगी, झज्जर से गीता भुक्कल, खरखौदा से जयवीर सिंह, गोहाना से जगबीर सिंह मलिक, बरोदा से श्रीकृष्ण हुड्‌डा, राई से जयतीर्थ दहिया, पलवल से करण सिंह दलाल, तोशाम से किरण चौधरी, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, तिगांव से ललित नागर, बेरी से रघुबीर सिंह कादियान, कैथल से रणदीप सिंह सुरजेवाला, आदमपुर से कुलदीप बिश्नोई, हांसी से रेणुका बिश्नोई, कलानौर से शकुंतला खटक और होडल से उदयभान के नाम हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना