डबल मर्डर / लेन-देन में दंपती को घर में ठहरे दोस्त ने ही चाकुओं से गोदा, 7 साल का बेटा नीचे भागकर छिपा तो बचा



मृतक विक्रम व ज्योति। (फाइल फोटो) मृतक विक्रम व ज्योति। (फाइल फोटो)
X
मृतक विक्रम व ज्योति। (फाइल फोटो)मृतक विक्रम व ज्योति। (फाइल फोटो)

  • पति-पत्नी की चीख सुनकर पहुंचे मकान मालिक ने आरोपी को मौके पर ही पकड़ लिया
  • बेटे को देर शाम तक नहीं बताया कि उसके पापा-मम्मी इस दुनिया में नहीं रहे हैं

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 06:56 AM IST

गुड़गांव. गांव डूंडाहेड़ा में किराए के मकान में रहने वाले पति-पत्नी की गुरुवार सुबह चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप मृतक के दोस्त पर लगा है। पति-पत्नी की चीख सुनकर पहुंचे मकान मालिक ने आरोपी को मौके पर ही पकड़ लिया। दंपती का 7 साल का बेटा नीचे भागकर बच निकला।

 

वारदात की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मृतक के भाई की शिकायत पर आरोपी दोस्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे हिरासत में लिया। प्रारंभिक जांच में हत्या का कारण पैसों का लेन-देन बताया जा रहा है। पुलिस ने मृतक दंपती के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर गुरुवार दोपहर बाद परिजनों को सौंप दिया है। जबकि उनके बेटे को देर शाम तक नहीं बताया कि उसके पापा-मम्मी इस दुनिया में नहीं रहे हैं। 

 

मूलरूप से यूपी के इटावा जिले के गांव चक्र नगर बंधा निवासी विक्रम सिंह गुड़गांव की एक प्राइवेट कंपनी में बतौर वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त थे। पत्नी ज्योति व 7 वर्षीय बेटे चिराग के साथ वह डूंडाहेड़ा में किराए के मकान पर रह रहे थे। परिजनों के अनुसार आरोपी अभिनव और विक्रम दोस्त थे।  विक्रम ने विदेश में नौकरी के लिए करीब दो साल पहले अभिनव को डेढ़ लाख रुपए दिए थे। नौकरी नहीं लगवाने पर विक्रम काफी समय से अभिनव से अपने पैसे वापस मांग रहा था।

 

जबकि वह लगातार टाल-मटोल कर रहा था।
 पैसों के लेन-देन के संबंध में ही आरोपी अभिनव बुधवार रात विक्रम से मिलने उसके घर आया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार दोनों बातें कर रहे थे और आरोपी ने चालाकी से विक्रम को शराब के नशे में धुत कर दिया। अलसुबह करीब 3.55 बजे कहा-सुनी होने के बाद आरोपी ने विक्रम पर चाकू से हमला कर दिया। जैसे ही विक्रम चाकू लगने पर चीखा तो उसकी पत्नी ज्योति उठकर बाहर की तरफ भागी, आरोपी ने उस पर भी चाकू से वार कर दिया। शोर सुनकर मौके पर पहुंचे मकान मालिक और अन्य लोगों ने आरोपी दोस्त अभिनव को पकड़ लिया और घटना की सूचना पुलिस को दी। वहीं घायल पति-पत्नी को सुबह करीब 4.45 बजे सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल में ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। 

 

परिजनों ने बताया कि विक्रम और ज्योति ने करीब 10 साल पहले लव मैरिज की थी। विक्रम विदेश में सैटल होना चाहता था। जिसके चक्कर में उसने अपने दोस्त अभिनव अग्रवाल निवासी कानपुर जो फिलहाल द्वारका में रहता है, को डेढ़ लाख रुपए दिए थे। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना