पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भाजपा राज्यसभा की तीनों सीटों पर लड़ेगी चुनाव, कांग्रेस में क्रॉस वोटिंग का खतरा

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुख्यमंत्री मनोहर लाल और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला- फाइल फोटो।
  • कांग्रेस का एक सीट जीतना लगभग तय है, भाजपा ने दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया
  • एमपी के घटनाक्रम को देखते हुए फिलहाल हरियाणा के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया गया
Advertisement
Advertisement

पानीपत. भाजपा-जेजेपी गठबंधन राज्यसभा की तीनों सीटों पर चुनाव लड़ेगा। 2 सीटों पर आम चुनाव है। एक पर उपचुनाव है। कांग्रेस का एक सीट जीतना लगभग तय है, लेकिन जिस तरह भाजपा ने आम चुनाव वाली दोनों सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है, उससे क्रॉस वोटिंग का खतरा मंडरा गया है। एमपी के घटनाक्रम को देखते हुए फिलहाल हरियाणा के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया गया है। पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस विधायकों के साथ मंथन किया। इसमें 24 विधायक मौजूद रहे। गुरुवार को नामों के ऐलान की संभावना है। 

भाजपा से इन नामों पर चर्चा

  • पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु या प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला में से एक को राज्यसभा भेजा जा सकता है। बीरेंद्र सिंह के इस्तीफे के बाद जाट कोटे से इनका दावा मजबूत है।
  • चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष संजय टंडन, दिल्ली के भाजपा नेता व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम व पैरालिंपिक मेडलिस्ट दीपा मलिक के नाम पर भी चर्चा हो रही है।

कांग्रेस से दीपेंद्र का नाम भी चर्चा में 
सैलजा को दोबारा राज्यसभा भेजा जा सकता है। लेकिन दीपेंद्र हुड्‌डा का नाम भी चल रहा है। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement