पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

3डी चादर किंग हीरानंद कटारिया के फर्म सहित 4 हैंडलूम में आयकर सर्वे

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इस सीजन आयकर विभाग का दूसरा सर्वे हैंडलूम के चार फर्मों में शुरू हुआ। आयकर विभाग की जॉइंट कमिश्नर अनीता मीणा की अगुवाई में 30 सदस्यीय अफसरों की टीम ने गुरुवार दोपहर को सेठी चौक बाजार में 3डी चादर किंग के नाम से मशहूर हीरानंद कटारिया और सेक्टर-29 पार्ट-2 व सेक्टर-25 स्थित गोपाल फर्नीशिंग की तीन फर्मों में डेरा डाल दिया।

जानकारी के मुताबिक कटारिया वालों से देर रात तक आयकर सरेंडर को लेकर विवाद होता रहा। वर्ष 2016 में भी कटारिया हैंडलूम में आयकर सर्वे हुआ था। जिस पर व्यापारियों ने बवाल किया था। तब दो दिन तक सर्वे चला था। 21 सितंबर 2016 को आयकर टीम कटारिया हैंडलूम पहुंची थी। 22 की रात तक सर्वे पूरा नहीं होने पर व्यापारियों ने हंगामा कर दिया था। तब आयकर अफसरों ने दबाव बनाते हुए कटारिया हैंडलूम के काबड़ी स्थित फैक्ट्री में ले जाकर 1.50 करोड़ रुपए सरेंडर कराया था। इस बार भी विरोध हो रहा है। कटारिया वाले कह रहे हैं कि उनका पूरा कारोबार जीएसटी के अंदर है। बताया जा रहा है कि सेक्टर-11/12 के साथ लगती ऋषि कॉलोनी में रहने वाले कटारिया परिवार ने बाजार में ही प्रॉपर्टी खरीदी है। इसके बाद आयकर वालों की नजर गई है।

पानीपत . आयकर विभाग की टीम रिकॉर्ड की जांच करती।

देर रात तक राशि सरेंडर नहीं की गई थी
सेक्टर-12 निवासी अघी भाइयों की तीन फर्मों में भी गुरुवार को आयकर सर्वे शुरू हुआ। सेक्टर-29 पार्ट-2 स्थित प्लॉट नंबर 89 के साथ ही सेक्टर-25 और एक अन्य फर्म में सर्वे टीम जांच करने लगी। नरेश अघी के निधन के बाद उनका बेटा हिमांशु कारोबार संभालता है। साथ ही उनके दो भाइयों ओमप्रकाश अघी और श्याम अघी की दो फर्म भी हैं। देर रात तक राशि सरेंडर नहीं की गई थी।

खबरें और भी हैं...