जमीन विवाद / गन्नौर के जेजेपी प्रत्याशी सहित 60 पर हत्या के प्रयास व दूसरे पक्ष पर हवाई फायर का केस दर्ज



सोनीपत. सुल्तानपुर में जेजेपी नेता पर हमले के विरोध में प्रदर्शन करते लोग। सोनीपत. सुल्तानपुर में जेजेपी नेता पर हमले के विरोध में प्रदर्शन करते लोग।
X
सोनीपत. सुल्तानपुर में जेजेपी नेता पर हमले के विरोध में प्रदर्शन करते लोग।सोनीपत. सुल्तानपुर में जेजेपी नेता पर हमले के विरोध में प्रदर्शन करते लोग।

  • सुल्तानपुर में प्रत्याशी ने कार्यकर्ताओं सहित एसपी कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन
  • एसपी के गार्द में शामिल पुलिस कर्मचारियों से खींचतान व हंगामा हुआ

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 05:00 AM IST

सोनीपत. सुल्तानपुर गांव में जमीन के विवाद को लेकर गुरुवार को जो खूनी संघर्ष हुआ था, उसमें सदर थाना पुलिस ने दूसरे पक्ष की शिकायत पर गन्नौर के जेजेपी प्रत्याशी रणधीर मलिक सहित करीब 60 अन्य पर हत्या प्रयास सहित करीब नौ धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। जबकि जेजेपी प्रत्याशी की शिकायत पर हवाई फायर करने का केस दर्ज हुआ है। पुलिस की इस कार्रवाई पर जेजेपी के प्रत्याशी ने रोष जताया।


शुक्रवार की सुबह वह अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित एसपी कार्यालय पहुंचें। पहले पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और एसपी से मिलने की मांग की। इसके बाद सभी प्रदर्शनकारी सीधे ही एसपी से मिलने के लिए चल पड़े। एसपी के पास कुछ ही लोगों को जाने को कहा, जिस पर लोगों ने एतराज किया। इस बीच एसपी के गार्द में शामिल पुलिस कर्मचारियों से खींचतान व हंगामा हुआ।


एसपी से की मुलाकात, एसआईटी से जांच कराने को कहा : जेजेपी के गन्नौर प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने एसपी से शुक्रवार को मुलाकात की। एसपी के सामने इन्होंने अपना पक्ष रखा। इसके बाद एसपी ने डीएसपी रवींद्र, डीएसपी जितेंद्र व एसएचओ के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर मामले की जांच करवाने को कहा। इसके बाद जेजेपी प्रत्याशी व उनके समर्थक शांत हुए।

जेजेपी के प्रत्याशी ने यह बताया पुलिस को
गन्नौर से जेजेपी के प्रत्याशी रणधीर सिंह मलिक ने पुलिस को जो शिकायत दी है उसमें बताया कि उसके परिवार की पुरानी खेती गांव सुलतानपुर के रक्बे में चली आ रही है, जो वहां पर उनका घर भी है। यहां पर परिवार रहता है। 10 अक्टूबर 2019 को वह अपने चुनाव प्रचार के लिए हल्का गन्नौर में था। इस दौरान उसे फोन द्वारा सूचना मिली कि 25-30 आरोपी हथियारों समेत जबरदस्ती उनके घर में घुस गए और उन्होंने जेसीबी मशीन से उनका भूसे व भैंसों का बाड़े की दीवार गिरानी शुरू कर दी है। सूचना मिलते ही वह अपने परिवार और समर्थकों के साथ अपने घर पहुंचे। उन्होंने यहां पहुंचने पर देखा कि आरोपी सतेंद्र मलिक, उसका भाई तेजेंद्र मलिक व करीब 30 अन्य अपने हाथों में हथियार जिनमें दो नाली बंदूक, रिवाॅल्वर, डंडे, त्रिशुल लिए हुए थे। उसे देखते ही आरोपियों ने फायर करने शुरू कर दिए। सतेंद्र ने उसे जान से मारने की नीयत से गोली चलाई, किसी तरह से वह बाल-बाल बच गया। वहां लगे सीसीटीवी कैमरों को भी तोड़ दिया। पुलिस ने इस शिकायत पर धारा 148, 149, 285, 323, 427, 452, 506 के तहत कार्रवाई की है।


पुलिस कार्रवाई : सतेंद्र मलिक की शिकायत पर हुआ जेजेपी प्रत्याशी रणधीर मलिक पर केस दर्ज

दोनों पक्षों की शिकायत मिली है। जेजेपी के गन्नौर प्रत्याशी सहित अन्य पर हत्या प्रयास की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। वहीं दूसरे पक्ष के खिलाफ भी हवाई फायर करने, धमकी देने के तहत कार्रवाई की है।

-मोहिंद्र, सदर थाना प्रभारी सोनीपत।
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना