भ्रष्टाचार / 3 हजार रिश्वत लेते बिजली विभाग के जेई का किसान ने बनाया वीडियो, किया वायरल



रिश्वत लेते हुए जेई सूरजभान। रिश्वत लेते हुए जेई सूरजभान।
पहले 1 हजार रुपए लिए फिर 2 हजार बाद में लिए। पहले 1 हजार रुपए लिए फिर 2 हजार बाद में लिए।
X
रिश्वत लेते हुए जेई सूरजभान।रिश्वत लेते हुए जेई सूरजभान।
पहले 1 हजार रुपए लिए फिर 2 हजार बाद में लिए।पहले 1 हजार रुपए लिए फिर 2 हजार बाद में लिए।

  • करनाल के नीलोखेड़ी दफ्तर में तैनात है जेई सूरजभान, विभाग ने किया सस्पेंड
     

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2019, 07:15 PM IST

करनाल। नीलोखेड़ी बिजली दफ्तर में तैनता जेई सूरजभान का एक किसान से ट्रांसफार्मर लगवाने की एवज में तीन हजार रुपए रिश्वत लेते का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो आला अधिकारियों तक पहुंचा तो जेई सूरजभान को सस्पेंड कर दिया गया। विभाग ने केस की जांच के आदेश दे दिए हैं।  

 

वीडियो बनाने वाला किसान गुरजंट ने बताया कि उसका ट्रांसफर पहले खराब हो गया था। इसके बाद मैं बिजली विभाग के दफ्तर गया तो उन्होंने कहा कि करनाल जाकर फाइल पर नंबर लगवाकर आओ। करनाल जा रहा था कि रास्ते में फोन आया कि आगर मिलो। मैं गया तो अंदर जाते ही फोन का कैमरा चालू कर लिया। 

 

वीडियो में नजर आ रहा है कि जेई सूरजभान पैसे कि डिमांड कर रहा है। किसान ने पहले 1 हजार रुपए दिए, वे कहने लगे कि यह कम है। इसके बाद किसान गुरजंट ने 2 हजार रुपए दिए। पैसे जेब में डालने के बाद जेई कहने लगे कि मोबाइल में स्टिंग ऑप्रेशन तो नहीं कर रहे हो। आजकल लोग वीडियो ज्यादा बनाते हैं। इस पर किसान कहता है कि नहीं सर, ऐसा नहीं है। 

 

इस मामले में बिजली निगम के एसई एसके चावला ने बताया कि वीडियो से रिश्वत दिखाई दे रही है। तुरंत प्रभाव से जेई सूरजभान को सस्पेंड कर दिया है। जिले में और भी किसानों से कोई स्टाफ सदस्य इस तरह पैसे मांगता है तो वह भी शिकायत करें। भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना