पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Manohar Lal Khattar | Haryana Coronavirus Lockdown Latest News Updates: Manohar Lal Khattar Govt Doorstep Delivery Of Essential Iteams Like Vegetable, Ration, Milk

लॉकडाउन में अब होम डिलीवरी से मिलेगा राशन; किराना, सब्जी व दूध वाले के नंबर पहुंचेंगे आप तक

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहाबाद में किराना दुकान से सामान लेकर जाते लोग।
  • हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से दिए निर्देश
  • सरकार ने सभी डीसी को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़. हरियाणा में लॉकडाउन के दौरान जरुरी चीजों की आपूर्ति होम डिलीवरी के माध्यम से की जाएगी। इसको लेकर हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिला उपायुक्तों व मंडल आयुक्तों को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पुलिसकर्मियों को भी निर्देश दिए हैं कि वे सोशल डिस्टेसिंग का पालन अवश्य करें लेकिन आवश्यक वस्तुओं की खरीद करने जा रहे आम लोगों को न रोकें और उन्हें पूरी जांच के बाद ही आने-जाने दें।

लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध करवाना सबसे बड़ी चुनौती
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश में 21 दिनों तक घोषित लॉकडाउन की स्थिति में सबसे बड़ी चुनौती यही है कि किस प्रकार लोगों को उनके घर तक आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने कहा कि लोग बिल्कुल भी घर से बाहर न निकलें और यह तभी संभव होगा जब उन्हें दैनिक जरूरतों की चीजें उनके घर पर मिलेंगी। 


इसके लिए सभी मंडलायुक्त और जिला उपायुक्त अपने-अपने जिलों में क्षेत्र या वार्ड अनुसार सब्जी, दूध और परचून विक्रेताओं की लिस्ट और उनके नम्बर अपनी वेबसाइट पर अपलोड करें और मीडिया के माध्यम से भी लोगों तक इन नम्बरों की जानकारी पहुंचाएं, ताकि लोग अपने वार्ड अनुसार इन विक्रेताओं से सीधे बात कर आवश्यक वस्तुएं प्राप्त कर सकें। उन्होंने यह भी कहा कि इस समय दूध की आपूर्ति सामान्य दिनों की तुलना में बढ़ानी होगी ताकि इसकी उपलब्धता एवं आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।

निर्धारित समय पर दुकानें खोलने के समय न रखें, इससे भीड़ बढ़ेगी
उन्होंने कहा कि सभी जिला उपायुक्त अपने-अपने जिलों के व्यापारियों, थोक और खुदरा विक्रेताओं से सम्पर्क में रहें और सभी प्रकार की आवश्यक वस्तुओं के स्टॉक की उपलब्धता सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किराना और दवाईयों की दुकानें खुली रखें और इनके लिए किसी प्रकार का समय निर्धारित न करें। यदि निर्धारित समय में ये दुकानें खुलेंगी तो लोगों की भीड़ इकठ्ठी होती रहेगी। इसलिए भीड़ को रोकने के लिए इन दुकानों को जितना हो सके उतनी देर तक खुला रहने दिया जाए और रात के समय भी इन दुकानों को खोला जाए ताकि लोग किसी भी समय आवश्यक वस्तुओं की खरीद कर सकें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement