गीता जयंती / हरियाणा सरकार ने 100 बसों का प्रबंध किया, कुरुक्षेत्र के 100 किमी के दायरे में 50 प्रतिशत किराया देना होगा

सीएम मनोहर लाल खट्टर। सीएम मनोहर लाल खट्टर।
X
सीएम मनोहर लाल खट्टर।सीएम मनोहर लाल खट्टर।

  • सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रेसवार्ता में गीता जयंती महोत्सव के संबंध में जानकारी दी
  • कुरुक्षेत्र में गीता जयंती महोत्सव 3 दिसंबर से 8 दिसंबर तक चलेगा

Dainik Bhaskar

Nov 25, 2019, 01:04 PM IST

चंडीगढ़ (सुशील भार्गव). कुरुक्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव को लेकर हरियाणा सरकार ने 100 बसों का प्रबंध किया है। ये बसें कुरुक्षेत्र के 100 किलोमीटर के दायरे में लगने वाले जिलों से कुरुक्षेत्र तक आएंगी। इन बसों में लोगों को महज 50 प्रतिशत किराया देना होगा। इसकी घोषणा सोमवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता के दौरान की।

सीएम खट्‌टर ने कहा कि गीता जयंती महोत्सव 23 नवंबर से शुरू हो गया है। लेकिन, मुख्य कार्यक्रम 3 दिसंबर से 8 दिसंबर तक चलेंगे। सरस मेले का समापन 10 दिसंबर को होगा। उन्होंने बताया कि पहली बार केंद्र ने इस महोत्सव के लिए अतुल्य भारत का प्रतीक चिह्न इस्तेमाल करने की अनुमति दी है। 

मेले में 15 देश भाग ले रहे, उत्तराखंड के रूप में भाग लेगा

गीता महोत्सव के मेले में 15 देश भाग ले रहे हैं। देश के अलग-अलग विश्वविद्यालय और विदेशों के विश्वविद्यालय हिस्सा लेंगे। उत्तराखंड पार्टनरशिप राज्य के रूप में भाग लेगा। कुरुक्षेत्र की परिधि में स्थित 41 तीर्थ स्थलों पर गीता जयंती कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सीएम ने कहा कि कुरुक्षेत्र में जल्द ही भारत माता मंदिर बनाया जाएगा। इसके लिए वे ज्योतिसर या ब्रह्मसरोवर के नजदीक जमीन मुहैया करवाई जाएगी।  

ये लोग मेले में पहुंचेंगे

मेले में उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, हिमाचल के स्पीकर राजीव बिंदल, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उत्तराखंड के राज्यपाल पहुंचेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना