हरियाणा / 150 किमी/घंटे की रफ्तार से बॉलिंग करने वाले करनाल के नवदीप का पहली बार वनडे और टी-20 टीम में चयन



Navdeep selected first ODI and Twenty 20 cricket team
X
Navdeep selected first ODI and Twenty 20 cricket team

  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया घोषित, नवदीप का इंटरनेशनल में डेब्यू, वनडे में चहल को भी मौका
  • नवदीप 2013 से दिल्ली से रणजी खेलते हैं, वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से आईपीएल खेलते हैं

Dainik Bhaskar

Jul 22, 2019, 02:13 AM IST

नई दिल्ली/करनाल. वेस्टइंडीज में तीन अगस्त से 3 टी-20, 3 वनडे व 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित हो गई है। 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग करने वाले नवदीप सैनी व लेग स्पिनर राहुल चाहर इंटरनेशनल डेब्यू करेंगे।

 

करनाल के तरावड़ी निवासी 26 वर्षीय नवदीप को टी-20 व वनडे टीम में लिया है। उन्हें जून 2018 में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए मोहम्मद शमी की जगह शामिल किया था, पर खिलाया नहीं गया। वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर के चोटिल होने पर बैकअप के तौर पर बुलाया था।

 

वहीं, वनडे टीम में जींद के युजवेंद्र चहल को भी लिया है। हालांकि, टेस्ट के लिए हरियाणा के दोनों ही खिलाड़ियों को नहीं रखा। नवदीप अभी वेस्टइंडीज दौरे पर भारत ए टीम के लिए खेल रहे हैं और अब तक 2 मैचों में 79 रन देकर 6 विकेट झटक चुके हैं। 

 

आईपीएल में छोड़ी थी छाप :

नवदीप 2013 से दिल्ली से रणजी खेलते हैं। वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से आईपीएल खेलते हैं। आईपीएल-2019 में 11 विकेट लिए थे। टीम के खराब प्रदर्शन के बावजूद सैनी ने लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर प्रभावित किया। दाएं हाथ के गेंदबाज नवदीप इन स्विंग व आउट स्विंग गेंद फेंकने में सक्षम हैं। उनकी गति व एक्शन के पीछे टेनिस बॉल का योगदान है। वे पहले टेनिस की गेंद से ही खेले हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना