शराबियों पर सख्ती / नाइट ड्यूटी वाले एंबुलेंस चालकों की एल्को मीटर से होगी जांच



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • पिछले माह हिसार जिले में हुए हादसे से सबक ले नेशनल हेल्थ मिशन ने उठाया कदम
  • एंबुलेंस चालकाें के नाइट ड्यूटी में शराब का सेवन करने का अंदेशा

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2019, 04:30 AM IST

जींद (सुरेंद्र भारद्वाज). प्रदेश में अब नाइट ड्यूटी करने वाले एंबुलेंस चालकों की मेडिकल जांच की जाएगी। इस संबंध में नेशनल हेल्थ मिशन डायरेक्टर ने सभी सिविल सर्जन को इस पर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। नेशनल हेल्थ मिशन की अटेर से यह कदम पिछले माह हिसार में एंबुलेंस के हुए एक सड़क हादसे में चालक सहित तीन व्यक्तियों की हुई मौत से सबक ले उठाया गया है।


नेशनल हेल्थ मिशन के डायरेक्टर ने सभी सिविल सर्जन को आदेश दिए हैं कि प्रदेश में नाइट में ड्यूटी करने वाले एंबुलेंस चालकों की जब वे नाइट ड्यूटी पर हो उस समय अचानक मेडिकल जांच की जाए। इस दौरान एल्को मीटर/ब्रीथ एनालाइजर से भी जांच की जाए कि कहीं एंबुलेंस चालक ने शराब का सेवन तो नहीं किया हुआ। इससे एंबुलेंस चालक से बरती जाने वाली लापरवाही का पता चल सकेगा और इस तरह के होने वाले हादसों से बचा जा सकेगा। नेशनल हेल्थ मिशन डिप्टी डायरेक्टर ने हिसार में हुए हादसे की गई जांच में हालांकि एंबुलेंस चालक के शराब पीने संबंधी कोई रिपोर्ट नहींं दी है।

 

लेकिन अब रात को ड्यूटी के दौरान एंबुलेंस चालकों की मेडिकल जांच करने के लिए गए फैसले से यह साफ जाहिर हो रहा है कि भविष्य में इस तरह का हादसा न हो। इसको रोकने के लिए एंबुलेंस चालकों की नाइट ड्यूटी के दौरान एल्को मीटर से जांच करने के आदेश दिए गए हैं। जींद सिविल अस्पताल के नोडल अधिकारी रेफरल सेवा एवं डिप्टी एमएस डाॅ. राजेश भोला ने बताया कि एनएचएम डायरेक्टर की अाेर से आदेश आए हैं कि नाइट ड्यूटी में मेडिकल जांच की जाए। इस दौरान एल्को मीटर से भी जांच करने के आदेश दिए गए हैं। हिसार में पिछले माह हुए हादसे से सबक लेते हुए यह कदम उठाया गया है। 

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना