--Advertisement--

फैसला / अब अॉनलाइन ही भरा जाएगा बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन, 30 नवंबर आखिरी तारीख



Now online application can file for employment fund in haryana
X
Now online application can file for employment fund in haryana

  • रोजगार विभाग ने दी जानकारी, रोजगार निदेशालय ने जारी किए आदेश 

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 06:09 PM IST

चंडीगढ़। हरियाणा में अब बेरोजगारी भत्ते से संबंधित कार्य केवल वेबसाइट के माध्यम से होंगे। इसके लिए सरकार द्वारा  www.saralharyana.gov.in वेबसाइट बनाई गई है, जिस पर आवेदनकर्ताओं को बेरोजगारी भत्ते के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 नवंबर 2018 तक जमा करवाना होगा।
 

 

इस संबंध में जानकारी देते हुए रोजगार विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा रोजगार निदेशालय के आदेशानुसार सभी बेरोजगारी भत्ता संबंधी कार्य केवल ऑनलाइन www.saralharyana.gov.in के माध्यम से होंगे। यह प्रक्रिया 30 नवम्बर 2018 तक बेरोजगारी भत्ता आवेदन हेतू ऑनलाइन आवेदन करना होगा तथा प्रिंट आउट सहित सभी प्रमाण-पत्र संलग्न करके रोजगार कार्यालय में सभी दस्तावेज जमा करने होंगे।बेरोजगारी भत्ता के लिए सभी नियम व शर्तें पहले से ही विभाग के www.hrex.com तथा  www.saralharyana.gov.in  वेबसाइट पर उपलब्ध है।
 

 

उन्होंने बताया कि 12वीं उत्तीर्ण व स्नातक उत्तीर्ण, जिन प्रार्थियों के पंजीकरण को 3 वर्ष पूरे हो चुके हैं, ऐसे प्रार्थियों के लिए प्रतिवर्ष नवंबर माह में बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत आवेदन पत्र मेनुअल आमंत्रित किए जाते थे लेकिन इस वर्ष केवल www.saralharyana.gov.in के माध्यम से पोर्टल पर प्रार्थी को स्वयं ऑनलाइन करना होगा।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..