फतेहाबाद / फतेहाबाद में फर्जीवाड़े का खुलासा होते ही वृद्ध आश्रम के बोर्ड उतार लगाया ताला, अपने-अपने घर मिले बुजुर्ग



Old Ashram lock in Fatehabad as soon as fraud is revealed
Old Ashram lock in Fatehabad as soon as fraud is revealed
X
Old Ashram lock in Fatehabad as soon as fraud is revealed
Old Ashram lock in Fatehabad as soon as fraud is revealed

  • समाज कल्याण विभाग ने तलब किए प्रदेश के सभी जिला अधिकारी
     

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 06:16 AM IST

फतेहाबाद (प्रवीन शर्मा). शहर की अंजली कॉलोनी में फर्जी वृद्धा आश्रम मामले में भास्कर में खबर प्रकाशित होने के बाद बुधवार को बिल्डिंग में लगाए गए वरिष्ठ नागरिक गृह( वृद्ध आश्रम) का बोर्ड उतार लिया गया। वहीं बिल्डिंग के मुख्य गेट पर अंदर से ताला लगा मिला। वहां कोई नहीं दिखा। वहीं जो बुजुर्ग आश्रम में थे, वह बुधवार को अपने- अपने घर में मिले। दैनिक भास्कर के रिपोर्टर ने मौके पर जाकर देख तो कोई गली में बैठा मिला तो कोई घर में आराम कर रहा था। वहीं अब वहीं दूसरी ओर इस मामले के उजागर होने के बाद मुख्य निदेशालय के अधिकारियों ने प्रदेश के सभी समाज कल्याण अधिकारियों की बैठक गुरुवार को बुलाई है। बैठक में फतेहाबाद में मिले फर्जी वृद्ध आश्रम के मुद्दे पर भी चर्चा  हाेगी और ऐसे मामलों को लेकर नए आदेश भी समाज कल्याण अधिकारियों को दिए जा सकते हैं।

 

अंजली कॉलोनी में जिस जगह पर वृद्ध आश्रम चलाया जा रहा था। आश्रम के फर्जीवाड़े की खबर प्रकाशित होने के बाद बुधवार को बिल्डिंग पर जाे वरिष्ठ नागरिक गृह का बोर्ड लगा हुआ था वह हटा दिया गया। मुख्य दरवाजे पर अंदर से ताला लगा दिया गया। सभी कमरे बंद थे। जो बुजुर्ग वहां थे। वह भी नहीं दिखाई दिए यानि आश्रम बंद मिला। आश्रम के ताला लगाने के बाद भास्कर संवाददाता स्वामी नगर में पहुंचा। जहां आश्रम में खुद को बेघर बता कर रहने वाले स्वामी नगर के एक बुजुर्ग मिले। जाे गली की एक दुकान के कोने पर बैठा हुआ था।  जब उनसे संवाददाता ने पूछा कि आज वह आश्रम में गए नहीं तो बुजुर्ग हंसते हुए बोला कि आश्रम बंद हो लिया।

 

यह तो उस दिन रोला पड़ गया था जब टीम को दो बुजुर्गों ने यह कह दिया कि उन्हें रुपये दिए जाते हैं आश्रम में आने के लिए। अगर वह नहीं कहते तो किसी को पता नहीं चलता। बुजुर्ग ने बताया कि आश्रम के संचालक ने यह भी कहा था कि वह इसके अलावा अग्रोहा में आश्रम खुलेगा। हमें यह नहीं पता था कि संचालक 25 लाख रुपए के लिए यह कर रहा है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना