क्राइम / फेसबुक आईडी हैक करके रिश्तेदारों से मांगे पैसे, 1 रिश्तेदार से 15 हजार रुपये ठगे

फोटो प्रतीकात्मक है। फोटो प्रतीकात्मक है।
X
फोटो प्रतीकात्मक है।फोटो प्रतीकात्मक है।

  • शिकायतकर्ता के मामा के लड़के से डलवाए पैसे, दूसरे रिश्तेदारों के फोन आए तो चला पता
  • पानीपत का मामला, सेक्टर-12-17 थाने में किया गया मामला दर्ज

दैनिक भास्कर

Jan 21, 2020, 03:07 PM IST

पानीपत। पानीपत के सेक्टर-13-17 में रहने वाले राजेश पालीवाल की नींद उस समय उड़ गई जब उसके रिश्तेदारों के फोन आने शुरू हुए कि वो किस मुसीबत में फंसा हुआ है? उसे कुछ समझ नहीं आया तो एक रिश्तेदार ने बताया कि तुम्हारी फेसबुक से मैसेज आया था कि15 हजार रुपये चाहिए, मुसीबत में फंसा हुआ हूं। राजेश ने किसी के पास कोई मैसेज नहीं किया था, उसने फेसबुक खोलकर देखा तो पता चला कि किसी ने उसकी फेसबुक आईडी हैक कर ली थी। एक रिश्तेदार ने तो ठगों के अकाउंट में 15 हजार रुपये भी डलवा दिए। अब उसने पुलिस को मामला दर्ज कर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

राजेश पालीवाल ने बताया कि वह काफी दिन से फेसबुक आईडी चला भी नहीं रहा था। उसे जब रिश्तेदारों के फोन आए तो उसने फेसबुक खोलकर देखी तो करीब 15 जानकारों के पास पैसे देने के लिए मैसेज किया गया था। सभी से कहा गया था कि उसे जरुरत है, अर्जेंट पैसों की जरुरत है। 

राजेश के मामला का लड़का नवीन मध्यप्रदेश में रहता है। ठगों ने नवीन के पास भी मैसेज किया। नवीन से पूछा गया कि कहां हो? नवीन ने लिखा कि घर हूं। ठग ने लिखा कि एक काम था। नवीन ने पूछा क्या काम है? ठग ने लिखा कि 15 हजार रुपये चाहिए, अर्जंट हैं, कल दे दूंगा। नवीन ने लिखा कि अभी भेज देता हूं। इसके बाद ठग ने जैन सिंह, खाता नंबर - 919127213010 दिया। उसने पेटीएम का मोबाइल नंबर भी दिया और नवीन से 15 हजार रुपये डलवा लिए। 

इसके बाद राजेश के पास दूसरे रिश्तेदारों के फोन आए। उन्होंने भी पैसों की बात कही। उसने नवीन से पूछा तो नवीन तब तक पैसे डलवा चुका था। राजेश ने सेक्टर-13-17 थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने धारा 406, 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना