फरीदाबाद / राजा नाहर सिंह स्टेडियम के पास फुटबाल ग्राउंड बनाने की याेजना

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • ग्राउंड के बनने से एनआईटी क्षेत्र के खिलाड़ियों को होगा अधिक फायदा
  • मंजूरी मिलते ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू होगी

दैनिक भास्कर

Oct 25, 2019, 04:42 AM IST

फरीदाबाद. राजा नाहर सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के पास ही नगर निगम ने फुटबाल ग्राउंड बनाने की योजना बनाई है। इसका प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार के पास भेज दिया गया है। मंजूरी मिलने के बाद टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। फुटबाल ग्राउंड बनने के बाद एनआईटी क्षेत्र के खिलाड़ियों को सुविधा होगी।


अरावली गोल्फ क्लब के पास स्थित राजा नाहर सिंह स्टेडियम के पीछे करीब 4-5 एकड़ जमीन खेल विभाग की है, जो कि पूरी तरह खाली पड़ी है। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद करीब 150 करोड़ रुपए खर्च कर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का पुनर्निर्माण किया जा रहा है। निगम अधिकारियों का कहना है कि स्टेडियम के पीछे खाली पड़ी जमीन पर अगर फुटबाल ग्राउंड बना दिया जाए तो एनआईटी क्षेत्र के बच्चों को सेक्टर-12 नहीं जाना पड़ेगा। इसे बनाने में करीब सवा छह करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है।
 

चुनाव से पहले सरकार के पास भेजा गया प्रस्ताव 
नगर निगम के एसई बीके कर्दम ने बताया कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के पहले ही प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार के पास भेजा दिया गया था। सरकार से मंजूरी मिलने के बाद टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया प्रस्ताव में ग्राउंड की बाउंड्रीवॉल बनाने और साइड में बैठने के लिए कुर्सियां लगाने की योजना है। उन्होंने कहा कि फुटबाल ग्राउंड बनने से खिलाड़ियों को प्रेटिक्स करने में सुविधा होगी।

 

इंडोर स्टेडियम के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव
बीके कर्दम ने बताया कि  राजा नाहर सिंह स्टेडियम के पास ही एक और खाली जगह पड़ी है। करीब 6-7 एकड़ की इस जमीन पर एक इंडोर स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव बनाकर डीसी के माध्यम से सरकार के पास भेजा जाएगा। इंडोर स्टेडियम में कबड्‌डी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, लाॅन टेनिस, खो-खो आदि खेले जा सकेंगे। आदर्श आचार संहिता खत्म होने के बाद एक प्रस्ताव बनाकर जिला प्रशासन के माध्यम से सरकार के पास भेजा जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना