विश्व योग दिवस / हरियाणा में बनी खास चटाई पर योग करेंगे नरेन्द्र मोदी



योगा करते पीएम मोदी। (फाइल फोटो) योगा करते पीएम मोदी। (फाइल फोटो)
X
योगा करते पीएम मोदी। (फाइल फोटो)योगा करते पीएम मोदी। (फाइल फोटो)

  • प्रदेश से रांची में भेजी जाएंगी सात से 10 हजार चटाई, 17 जून तक डिलीवर होंगी
  • सूत से बनी ये चटाइयां पसीना निकलने पर उसे सोख लेती हैं

Dainik Bhaskar

Jun 15, 2019, 09:48 AM IST

पानीपत (सुशील भार्गव ). हरियाणा में सूत से बनी चटाई पर बैठकर रांची में योग होगा। इसी योग कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे। कार्यक्रम में हरियाणा में सूत से बनी चटाई भेजी जाएंगी। इन्हीं चटाई पर पीएम मोदी सहित देशभर की जानी मानी हस्तियां योग क्रियाएं करेंगी। 

 

संभावना जताई जा रही है कि हरियाणा के सूत से बनी करीब 7 से 10 हजार चटाई झारखंड की राजधानी रांची में ले जाई जाएंगी। चटाई की खास बात ये है कि इन पर बैठकर योग क्रिया करने से पसीना नहीं आता। यह पसीना सोख लेती हैं। ये चटाई 17 जून तक हरियाणा से डिलीवर की जाएंगी। आयोग की चेयरपर्सन ने इस बात की खुशी जाहिर की है कि खादी आयोग ने हरियाणा को चुना है और यहां के बुनकरों को इससे काफी फायदा होगा। क्योंकि भविष्य में भी इन चटाईयों के आर्डर मिल सकेंगे।

 

हरियाणा खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के चेयरपर्सन गार्गी कक्कड़ ने बताया कि हरियाणा के बुनकरों के लिए यह खास मौका होगा, जब हरियाणा से काफी संख्या में सूत से बनी चटाई रांची भेजी जाएंगी। इन चटाई पर पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा अन्य बड़ी हस्तियां योग क्रिया करंेगी। खादी आयोग ने यह चटाई हरियाणा से मंगाई हैं।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना