हरियाणा / अभय के बाद दुष्यंत से प्रतिनिधियों की मुलाकात, 8 को रोहतक में जुटेंगी खापें



Representatives meet Dushyant after Abhay
X
Representatives meet Dushyant after Abhay

  • खापों का दावा- दोनों परिवार के लिए दिखाया सकारात्मक रुख, एकजुट होने की संभावना

Dainik Bhaskar

Sep 06, 2019, 02:49 AM IST

पानीपत. चौटाला परिवार के बिखराव को खत्म करने के लिए खापों ने प्रयास और तेज कर दिए हैं। ज्यादातर खापों के प्रतिनिधि इसे सियासत से दूर सामाजिक सरोकार से जोड़कर काम करने का दावा कर रहे हैं। परिवार को एकजुट करने में जुटे कुछ प्रतिनिधियों ने गुरुवार को पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला से दिल्ली में मुलाकात की। दावा किया कि दोनों ने सकारात्मकता दिखाई गई है। ऐसे में परिवार को मिलाने की संभावनाएं ज्यादा हो गई है। प्रदेश की सभी खापों को मुहिम से जोड़ने की कवायद शुरू हो चुकी है।

 

8 सितंबर को खापों के प्रतिनिधि रोहतक या सोनीपत में जुटेंगे। इसमें चौटाला परिवार के सदस्यों से हुई मुलाकात का ब्योरा रखने के साथ ही इस मुहिम में खापों की भूमिका को लेकर मंथन किया जाएगा। इनकी ओर से महम चौबीसी, सांगवान, हुड्‌डा, दहिया, नांदल, कादयान, अहलावत, झाड़सा-360, पालम-360, नेहरा चौबीसी, सोनीपत-360, सरोहा समेत अनेक खापों को निमंत्रण भेजा है। जबकि कुछ खाप प्रतिनिधि पहले ही कह चुके हैं कि यदि उन्हें बुलाया जाता है तो वे इन प्रयासों में जरूर शामिल होंगे।

 

हरियाणा स्वाभिमान आंदोलन के अध्यक्ष रमेश दलाल ने कहा कि उनकी दोनों पक्षों से बातचीत हो चुकी है। दोनों ने सकारात्मक रुख दिखाया है। परिवार को एकजुट हो जाएगा। खापों की ओर से पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि चौटाला परिवार के एकजुट होने के बाद प्रदेश में भाजपा के खिलाफ महागठबंधन की कोशिश की जाएगी। इधर, दहिया खाप के प्रधान सुरेंद्र दहिया का कहना है कि हमारा राजनीति से कोई मतलब नहीं है। समाज के हिसाब से चौटाला परिवार को एकजुट करने का हमारा प्रयास है। हमारा काम समाज हित के लिए है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना