• Hindi News
  • Haryana
  • Panipat
  • Panipat News sand and gravel are being spread by illegal business officers only the possession of the poor house
--Advertisement--

रेत और बजरी का फैलता जा रहा है अवैध कारोबार अफसरों को दिखते हैं सिर्फ गरीबों के घर के कब्जे

Panipat News - सेक्टर-25 पार्ट वन और टू में रेत और बजरी का अवैध कारोबार लगातार पैर पसारता जा रहा है, लेकिन हरियाणा शहरी विकास...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 03:20 AM IST
Panipat News - sand and gravel are being spread by illegal business officers only the possession of the poor house
सेक्टर-25 पार्ट वन और टू में रेत और बजरी का अवैध कारोबार लगातार पैर पसारता जा रहा है, लेकिन हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को सिर्फ गरीबों के घर नजर आते हैं, जबकि सेक्टर-25 के अधिकतर खाली प्लॉट पर अवैध कारोबार से जुड़े लोगों ने कब्जा कर लिया है।

जिमखाना क्लब के सामने खाली पड़े प्लॉट में यह कारोबार धड़ल्ले से हो रहा है। रेत और बजरी का यह खेल करीब तीन साल पहले शुरू हुअा था। आज ये हालात हो गए हैं कि इस कारोबार से जुड़े लोगों को किसी का भय नहीं है। सुबह से रात तक ट्रक रेत और बजरी को अनलोड करते हैं और उसे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों के माध्यम से सप्लाई किया जाता है। यह ट्रैक्टर-ट्रॉलियां सड़क पर ही खड़ी रहती है। इस कारण ट्रांसपोर्टर्स को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता हैै। ट्रांसपोर्ट कारोबारी इसका विरोध करते हैं तो दबंग लोग मारपीट को उतारू हो जाते हैं।

पांच महीने पहले इसको लेकर काफी विवाद भी हुआ था। ट्रांसपोर्टर्स ने इसे लेकर थाना चांदनी बाग में केस भी दर्ज कराया था। पुलिस केस दर्ज कर भूल चुकी हैै। इसके चलते दबंगों के हौसले बुलंद हो गए हैं। वह धड़ल्ले से इस अवैध कारोबार को अंजाम दे रहे हैं। पिछले दिनों हुई कष्ट निवारण समिति की बैठक में सेक्टर-25 के एक गरीब व्यक्ति ने हंगामा किया था। आरोप लगाया था कि हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बिना नोटिस दिए ही उनके घर पर जेसीबी चलवा दी, जबकि क्षेत्र के कई प्लॉटों में कब्जा है। अधिकारियों को वह नजर क्यों नहीं आता है।

पानीपत. जिमखाना क्लब के सामने हो रहा है रेत-बजरी का अवैध कारोबार।

जहां-जहां है कब्जा, कर रहे हैं चिह्नित : एसडीओ


सेक्टर- 29 तक कर लिया हैै कब्जा

रेत-बजरी का कारोबार करने वाले लोगों ने सेक्टर-29 पार्ट वन तक अपना जाल फैला लिया है। उनकी नजर सिर्फ उन प्लॉट्स पर रहती है। पहले वह एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को वहां खड़ी करते हैं। धीरे-धीरे वहां रेत-बजरी डलवाना शुरू कर देते हैं। अगर कोई विरोध नहीं करता है तो उस प्लॉट पर कब्जा कर कारोबार शुरू कर देते हैं।

X
Panipat News - sand and gravel are being spread by illegal business officers only the possession of the poor house
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..