हरियाणा / पांच नगर निगमों में चुनाव के 11 माह बाद भी नहीं बनाए सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर

पानीपत नगर निगम। पानीपत नगर निगम।
X
पानीपत नगर निगम।पानीपत नगर निगम।

  • करनाल, पानीपत, हिसार, यमुनानगर और रोहतक में रिक्त पड़े पद

दैनिक भास्कर

Nov 10, 2019, 03:55 AM IST

करनाल. पिछले साल पांच जिलों में मेयरों और पार्षदों का चुनाव हुआ था। इसके 11 माह बीतने के बाद भी इन जिलों में सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के पद खाली पड़े हैं। सरकार ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव में सभी पार्षदों का सहयोग लेने के लिए जानबूझ कर दोनों पदों पर चुनाव नहीं कराया। कई पार्षद डिप्टी मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर की लाइन में लगे हैं। इन पदों के लिए पार्षदों ने जोर आजमाइश भी शुरू कर दी है। 


गौरतलब है कि पिछले साल 19 दिसंबर को मेयर और डिप्टी मेयर का परिणाम आ गया था। इसके बाद लोकसभा चुनाव आ गए। लोकसभा चुनाव में सभी पार्षदों का सहयोग लेने के लिए चुनाव नहीं करया। लोकसभा चुनाव में इसका फायदा भी मिला। इसके बाद विधानसभा चुनाव को देखते हुए दोनों पदों का मामला ठंडे बस्ते में चला गया। अब विधानसभा चुनाव हो चुके हैं। कुछ शहर के पार्षदों ने दोनों पदों के चुनाव करवाने की मांग भी उठाई, लेकिन बीजेपी संगठन से जुड़े पदाधिकारियों ने मंत्रिमंडल के बाद दोनों पर चुनाव होने की बात कही।

 

संगठन के लोगोंं का कहना है कि अगले सप्ताह मंत्रिमंडल का गठन हो जाएगा। इसके बाद जब भी सीएम मनोहर लाल करनाल आएंगे उनसे चर्चा करके दोनों पदों पर चुनाव करवा दिया जाएगा। सर्वसम्मति से ही चुनाव कराया जाएगा। इसमें जातीय समीकरण का भी ध्यान रखा जाएगा। विधानसभा चुनाव से पहले सबकुछ बीजेपी के पाले में दिखाई दे रहा था, लेकिन अब प्रदेश के राजनीतिक समीकरण बदल गए हैं। पार्षद अब कांग्रेस और जेजेपी में जा सकते हैं। इसलिए भी बीजेपी जल्द डिप्टी मेयर और सीनियर डिप्टी मेयर का चुनाव करवाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना