जींद / शव को एक माइनर से निकाल दूसरी में फेंकने के आरोप में एसपीओ बर्खास्त, चार पुलिसकर्मी सस्पेंड



SPO Dismissed for throwing dead body, four policemen suspended
X
SPO Dismissed for throwing dead body, four policemen suspended

  • खांपड़ गांव का मामला, 7 जुलाई को माइनर में नहाने गया था युवक
  • बड़ौदा के कुछ ग्रामीणों 8 जुलाई को पुलिस को शव निकालते देखा था

Dainik Bhaskar

Jul 11, 2019, 06:27 AM IST

जींद/उचाना. उचाना पुलिस के कई जवानों पर गांव खापड़ के 30 वर्षीय युवक सुरेश के शव को एक माइनर से निकालकर दूसरी माइनर में फेंकने का आरोप लगा है। जब परिजनों व ग्रामीणों का दबाव बढ़ा तो पुलिस ने शव को हिसार जिले के गांव खरकड़ी से बरामद किया। पुलिस की कार्य प्रणाली से नाराज ग्रामीणों व परिजनों ने बुधवार को थाने पहुंचकर रोष जताया।

 

इस पर एसएसपी ने उचाना थाने के ईएसआई धर्मबीर, एएसआई जयबीर, एचसी मेनपाल, राजेश कुमार, ईएचसी राजेश कुमार को सस्पेंड और एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारी) रमेश को बर्खास्त कर दिया। नरवाना के डीएसपी जगत सिंह को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई रोहतक भेजा गया है। 

 

7 जुलाई को माइनर में नहाने गया था युवक 
गांव खापड़ निवासी राजबीर ने बताया कि उसका भाई सुरेश 7 जुलाई को न्यू बरसोला माइनर में नहाने की बात कहकर घर से गया था। साथ में गांव के अनिल, विष्णु भी गए थे। अनिल व विष्णु ने बताया कि वे कुछ कार्य के लिए मंडी में चले गए थे। वे वापस रजबाहा (माइनर) पर आए तो सुरेश वहां नहीं मिला। सुरेश के वहां न मिलने की सूचना दोनों ने घर पर दी।


8 जुलाई को पुलिस को शव निकालते देखा 
बड़ौदा के कुछ ग्रामीणों ने बताया कि 8 जुलाई को देर रात कई पुलिसकर्मियों को माइनर से शव निकालते देखा था। पुलिसकर्मी एक टैंपो लिए थे। परिजन जब सुरेश की तलाश करने माइनर पर पहुंचे तो इसकी जानकारी दी। जब थाने में परिजन व ग्रामीण पहुंचे तो बताया गया कि एक शव बालसमंद माइनर में खरकड़ी गांव के पास बरामद होने की सूचना है। वे उनके साथ चलकर शिनाख्त करें।

 

ग्रामीण व परिजन मौके पर पहुंचे तो माइनर में पड़ा शव सुरेश का ही निकला। खास बात यह है कि उचाना पुलिस ने हांसी पुलिस को बिना जानकारी दिए खुद ही सारी कार्रवाई कर दी। राजबीर का कहना है कि पुलिसकर्मी शव को खुर्द-बुर्द करना चाहती थी। उन्होंने हत्या व शव को खुर्द-बुर्द करने का केस दर्ज करने की मांग की है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना