मौसम / हिमाचल में 5 फीट तक बर्फबारी, 150 सड़कें बंद, हरियाणा में 3 डिग्री तक गिरेगा तापमान



पटनीटॉप: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे के पास पार्क किए गए वाहनों पर बिछी बर्फ। पटनीटॉप: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे के पास पार्क किए गए वाहनों पर बिछी बर्फ।
X
पटनीटॉप: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे के पास पार्क किए गए वाहनों पर बिछी बर्फ।पटनीटॉप: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे के पास पार्क किए गए वाहनों पर बिछी बर्फ।

  • बूंदाबांदी से प्रदेश में रात का पारा सामान्य से 50 तक ज्यादा हुआ
  • हरियाणा में 10.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा पारा
     

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 07:19 AM IST

पानीपत. पहाड़ों पर रविवार को भारी बर्फबारी हुई। हिमाचल में 5 फीट तक बर्फ गिरने से 150 सड़कें बंद हाे  गईं। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बर्फ से ढंक गया। उत्तराखंड में बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री और हेमकुंड साहिब में भी बर्फ गिरी। वहीं, हरियाणा में पानीपत समेत कई जिलों में अलसुबह बूंदाबांदी हुई। न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री तक अधिक हो गया।

 

मौसम विभाग ने 14-15 जनवरी को हिमाचल के चंबा, किन्नौर, लाहौल स्पीति व शिमला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमखंड गिरने की चेतावनी जारी की है। पर्यटकों काे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी है। मैदानों में भी फिर से ठंड लौटने के आसार हैं। रात का पारा 3 डिग्री तक कम हो सकता है।

 

हिमाचल : लाहौल स्पीति देश से कटा, केलांग का न्यूनतम पारा -110, रोहतांग में सबसे ज्यादा बर्फबारी-

राेहतांग में 5 फीट व साेलंगनाला में 2 फीट बर्फ गिरी है। शिमला का न्यूनतम पारा 0.2, केलांग का -11, कल्पा का -4, कुफरी का -3, मनाली डिग्री रहा। बर्फबारी से लाहौल स्पीति जिला देश से कट गया है। यहां के सभी प्रमुख व संपर्क मार्ग यातायात के लिए पूरी तरह से बंद हैं। प्रदेश की 150 सड़कें बंद हाे गई हैं।

 

हरियाणा : 10.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा पारा-
हरियाणा में बादल छाने व बूंदाबांदी से ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान 9-10 डिग्री के बीच रहा। भिवानी में यह 10.2, रोहतक में 10.6, फरीदाबाद में 10.8, अम्बाला में 9.8, हिसार में 9.4, पानीपत में 9.3 डिग्री रहा। वहीं, अधिकतम तापमान सामान्य से 2-3 डिग्री अधिक दर्ज किया गया। 

 

आगे क्या : मौसम विभाग के मुताबिक 15 व 16 जनवरी को पहाड़ों पर बर्फबारी या बारिश हो सकती है। हरियाणा में शीतलहर चल सकती है। सुबह कुछ इलाकों में धुंध छा सकती है। पारा गिरेगा।

COMMENT