जींद / अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्राॅफी नाॅर्थ जोन में जींद के गर्वित ने झटके 5 मैच में 25 विकेट, देश में नंबर-1 गेंदबाज बने



Under-16 Vijay Merchant Trophy haryana
X
Under-16 Vijay Merchant Trophy haryana

  • दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और चंडीगढ़ की टीमों के बीच हो रहे मुकाबले

Dainik Bhaskar

Nov 19, 2019, 06:09 AM IST

जींद. जींद के अर्बन एस्टेट निवासी रमेश कुंडू के पुत्र गर्वित कुंडू ने 16 साल की उम्र में क्रिकेट में जलवे दिखाने शुरू कर दिए हैं। बीसीसीआई द्वारा आयोजित की जा रही अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्राॅफी नाॅर्थ जोन के मुकाबलों में गर्वित ने 5 मैच में 25 विकेट हासिल कर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है। 

 

गर्वित हरियाणा की टीम की तरफ से बोलर के रूप में खेल रहा है। वह मीडियम पेसर बोलर है। फिलहाल हरियाणा की टीम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। 5 मैचों में 25 विकेट हासिल कर गर्वित ने अपने एज ग्रुप में देश भर में पहला स्थान हासिल किया है। गर्वित ने 3 साल पहले जींद में क्रिकेट खेलने की शुरुआत की थी। वह पिछले 3 साल से रायल क्रिकेट अकेडमी जींद से कोचिंग ले रहा है। इस समय वह इंडस पब्लिक स्कूल में दसवीं कक्षा का विद्यार्थी है। 
जींद जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव केके चहल ने बताया कि गर्वित एक अच्छा बॉलर है और विजय मर्चेंट ट्राॅफी नाॅर्थ जोन में उसका बेहतरीन प्रदर्शन चल रहा है। इसी तरह प्रदर्शन रहा तो इसे आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता।
 

अपने एज ग्रुप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बने खिलाड़ी
पिछले 3 साल से कोच रमेश खटकड़ और जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव (संबंधित हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन) एवं क्रिकेट युजवेंद्र चहल के पिता केके चहल के दिशा-निर्देशन में क्रिकेट खेल रहा है। 2018 में भी उसने राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लिया था, जिसकी बदौलत उसका चयन हरियाणा के 16 प्लेयर में हुआ था। कैंप में भाग लेकर अब उसे बीसीसीआई द्वारा आयोजित अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्राॅफी में भाग लेने का मौका मिला, जिसमें उसने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और हाल ही में हुए 5 मैचों में 25 विकेट हासिल किए। हरियाणा ने पहला मैच हिमाचल के खिलाफ 11 से 13 अक्टूबर तक खेला था, जिसमेें गर्वित ने 2 विकेट हासिल किए थे। इसके बाद दूसरा मैच पंजाब से 17 से 19 अक्टूबर को हुआ था, जिसमें गर्वित ने 5 विकेट लिए।

 

इसके बाद तीसरा मैच हरियाणा व जम्मू-कश्मीर की टीमों के बीच 23 से 25 अक्टूबर तक हुआ। इसमें गर्वित ने 7 विकेट हासिल लेकर सबका ध्यान खींचा। यह प्रदर्शन अगले मैच में भी गर्वित ने जारी रखा। 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक हरियाणा-चंडीगढ़ के बीच हुए मैच में गर्वित ने 7 विकेट हासिल किए। पांचवां मैच हरियाणा व दिल्ली के बीच 6 से 8 नवंबर तक हुआ, जिसमें गर्वित ने 4 विकेट हासिल कर अंडर-16 में पूरे इंडिया में पहला स्थान हासिल किया। इसकी बदौलत अब हरियाणा की टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी है।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना