पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मकान से पहले बनाना होगा वॉशरूम, नहीं तो निर्माण पर लगेगी रोक

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • एचएसवीपी ने जारी की नई पॉलसी
  • हरियाणा मेंं बदला मकान बनाने का कानून

पंचकूला (अमित शर्मा). हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने प्लॉट मालिकों के लिए नई पॉलिसी जारी की है। अब प्रदेश में प्लॉट मालिकों को मकान बनाने से पहले वॉशरूम बनाना होगा। अगर ऐसा नहीं किया गया, तो उनके निर्माण पर रोक लगा दी जाएगी और मोटा जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

 

3 जनवरी को पंचकूला में हुई बैठक के बाद योजना को हरी झंडी मिली। प्रैक्टिस के तौर पर पॉलिसी की शुरुआत सबसे पहले पंचकूला  की गई है। जिसके चलते पंचकूला के सेक्टर 6 और सेक्टर 28 में कुछ मकान मालिकों को नोटिस भी जारी किए गए हैं।

 

नई पॉलसी के अनुसार जब भी किसी भी प्लॉट का नक्शा पास किया जाएगा, तो सबसे पहले उसे सर्वे विंग की ओर से टायलेट और वाशरूम बनाने के लिए कहा जाएगा। नई पॉलिसी शुरू करने का मकसद हरियाणा के उन शहरों को स्मार्ट सिटी की रेस में शामिल करना है जो ओडीएफ मामले में खरे नहीं उतरते। मकान निर्माण के दौरान लेबर वॉशरूम नहीं होने के कारण खुले में शौच जाते हैं जिससे उस इलाके में गंदगी फैलती है। नई पॉलिसी से इस पर लगाम लगेगी। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें