• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Panipat
  • Women, united against illegal contracts, bid on the gate of the police station by putting a boar of domestic liquor 10, 20 and 30 rupees. Take wine pegs

हरियाणा / अवैध ठेकों के खिलाफ एकजुट महिलाएं, थाने के सामने शराब की रेहड़ी लगाकर बोलीं- 10, 20 और 30 रु. में पैग ले लो

अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने की मांग पर कार्रवाई करवाने महिलाओं ने विरोध जताया। अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने की मांग पर कार्रवाई करवाने महिलाओं ने विरोध जताया।
X
अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने की मांग पर कार्रवाई करवाने महिलाओं ने विरोध जताया।अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने की मांग पर कार्रवाई करवाने महिलाओं ने विरोध जताया।

  • अवैध शराब बिक्री से परेशान महिलाएं शराब की पेटी लेकर पुलिस थाने के बाहर पहुंचीं
  • रेहड़ी पर डिस्पोजल गिलास, पानी रखकर अवैध शराब बेचने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की  

दैनिक भास्कर

Feb 26, 2020, 04:15 PM IST

कलायत (कैथल) (कुलदीप परमार).  हरियाणा के कैथल जिले के कलायत शहर में दुकानों और घरों में खुलेआम शराब बिक रही है। इस अवैध शराब के खिलाफ वार्ड-1 की महिलाओं ने विरोध किया। मंगलवार को महिलाएं शराब की पेटी लेकर पुलिस थाने के सामने पहुंच गईं। उन्होंने रेहड़ी में पानी का कैंपर, डिस्पोजल गिलास आदि लेकर रेहड़ी पर देसी शराब की बिक्री शुरू कर दी। थाने के दरवाजे पर महिलाओं ने शराब ले लो की आवाज लगाई। 10, 20 और 30 रु. में पैग ले लो के दाम भी बताए। 

इस पर पुलिसकर्मियों ने महिलाओं को समझाया और उनके बताए हुए अवैध अड्‌डों पर रेड की। पहला छापा सैंसी बस्ती में पड़ा। इसकी भनक लगते ही कुछ लोग दुकानें बंद कर भाग गए। एक व्यक्ति पकड़ा गया है। हिरासत में लिए गए दुकानदार से 8 बोतल देसी शराब बरामद की गई हैं।

नशे के लिए घर का सामान तक बेच देते हैं पति
दो महिलाओं ने रोते हुए बताया कि वे दिनभर मजदूरी करके परिवार का गुजारा करती हैं। घरों के पास अवैध शराब अड्‌डे होने के कारण उनके पति शराब के लिए घर के सामान तक बेच देते हैं। वे घर के सोने-चांदी के गहने और बर्तन और घी, चीनी, गेहूं तक नहीं छोड़ते हैं। भूख के कारण बच्चे दिन भर बिलखते रहते हैं। रोकतीं हैं, तो मारपीट करते हैं, जिसके कारण घर में झगड़ा होता है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना