--Advertisement--

रात 10 बजे आई एग्जाम स्पेशल 4 मिनट में फुल, तीन घंटे प्लेटफार्म पर खड़ी रही

ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में शुक्रवार को स्टेशन पर ढाई घंटे के हंगामे के बाद भी रेलवे प्रबंधन शनिवार को पूरे इंतजाम...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 03:46 AM IST
Rohtak - at night at 10 am i was standing at the special three hour platform in the special 4 minutes
ग्रुप डी भर्ती परीक्षा में शुक्रवार को स्टेशन पर ढाई घंटे के हंगामे के बाद भी रेलवे प्रबंधन शनिवार को पूरे इंतजाम नहीं कर पाया। शनिवार को तीन हजार से अधिक युवा अंबाला, चंडीगढ़, पंचकूला रूट पर जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। शाम 7 बजे तक से युवाओं की भीड़ जुटते देख रेलवे प्रशासन ने रात 9:45 बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन नंबर 04481 एग्जाम स्पेशल लाकर खड़ी करा दी। पूछताछ केंद्र से एनाउंसमेंट किया गया 10 बजे तक ट्रेन चला दी जाएगी। आनन फानन में युवाओं की भीड़ स्पेशल ट्रेन के कोच में जा घुसी। चार मिनट में ट्रेन फुल हो गई। लेकिन तीन घंटे तक नहीं चलने पर युवाओं ने फिर हंगामा कर दिया। युवाओं के गुस्से को देखते हुए 12:54 पर ट्रेन को रवाना किया जा सका। वहीं, शुक्रवार को रेलवे की ओर से बरती गई लापरवाही पर जांच बैठा दी गई है। - संबंंधित खबर पेज 5 पर

रोहतक रेलवे स्टेशन पर एग्जाम स्पेशल ट्रेन को रवाना करने की मांग पर जीआरपी कर्मियों से बहस करते युवा।

आरपीएफ ने युवाओं को समझाकर शांत किया : रात 12:30 बजे तक एग्जाम स्पेशल ट्रेन नहीं चलने पर युवाओं का सब्र टूट गया और उन्होंने कोच से बाहर निकलकर हंगामा कर दिया। आरपीएफ इंस्पेक्टर आरके ओझा सहित अन्य अफसरों ने नाराज युवाओं को समझा बुझाकर चंद मिनटों में ट्रेन चलवाने को आश्वस्त किया। इसी बीच देर रात 12:44 बजे पटरी का मेंटेनेंस होने के बाद ट्रेन चलने का एनाउंसमेंट किया गया। रात 12:54 बजे ट्रेन चलने पर रेलवे ने राहत की सांस ली।

समरगोपालपुर के पास पटरी टूटने से कई ट्रेनें अटकीं

सवा 10 बजे से दिल्ली से रोहतक आने वाली डीआर पैसेंजर ट्रेन प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंची। इस ट्रेन से आए युवाओं को स्पेशल ट्रेन में बैठाने के लिए एनाउंसमेंट की गई। सभी युवा स्पेशल ट्रेन में जाकर बैठ गए, फिर भी ट्रेन नहीं चलाई गई। रात 10:50 बजे 19717 जयपुर-चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुुंची। युवाओं ने इस ट्रेन में बैठने के लिए ट्रैक पर कूद गए। आरपीएफ व जीआरपी के अफसरों ने डंडा पटककर युवाओं को वापस स्पेशल ट्रेन में बिठाया। वहीं इंटरसिटी एक्सप्रेस के जनरल, स्लीपर व एसी कोच में उम्मीदवारों का कब्जा रहा। आलम यह था कि कोच के बाथरूम में बैठकर युवाओं को सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ा। कंट्रोल रूम से मिले निर्देशों के अनुसार 10:56 बजे इंटरसिटी एक्सप्रेस को चलाया गया। ट्रेन समर गोपालपुर निकलने के बाद साढ़े 11 बजे रेलवे प्रशासन को मैसेज मिला कि अप ट्रैक पटरी टूटी हुई है। इस वजह से कोई ट्रेन न निकाली जाए। यह मैसेज मिलते ही एग्जाम स्पेशल, गरीब रथ, पंजाब मेल, दिल्ली सराय रोहिल्ला-बीकानेर एसी एक्सप्रेस को रोक दिया गया।

एग्जाम स्पेशल ट्रेन की बोगी के बाथरूम में भी बैठे युवा।

17,18 को चलेगी स्पेशल ट्रेन

रेलवे प्रशासन के अफसर बताते हैं कि 17 व 18 नवंबर को होेने वाली ग्रुप डी के लिए भर्ती परीक्षा के लिए भी रोहतक स्टेशन पर युवाओं की भीड़ जुटेगी। इसलिए उन्होंने शुक्रवार देर रात हुए घटनाक्रम से सबक लेते हुए आगामी परीक्षाओं के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा हुआ है। सौ फीसदी उम्मीद है कि युवाओं की रेल परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एग्जाम स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

डिमांड के अनुसार चलवाएंगे ट्रेन


Rohtak - at night at 10 am i was standing at the special three hour platform in the special 4 minutes
X
Rohtak - at night at 10 am i was standing at the special three hour platform in the special 4 minutes
Rohtak - at night at 10 am i was standing at the special three hour platform in the special 4 minutes
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..