हरियाणा / बाल भारती स्कूल के विद्यार्थियों ने जरूरतमंद बच्चों को बांटी खाने-पीने की चीजें



Bal Bharati school students distributed eatable goods the slums
X
Bal Bharati school students distributed eatable goods the slums

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 09:22 PM IST

झज्जर. झज्जर के झाड़ली स्थित बाल भारती पब्लिक स्कूल के साइंस क्लब ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें स्कूल के सभी कक्षाओं के विद्यार्थियों ने झुग्गी-झोपड़ी में जाकर जरूरतमंदों को खाने-पीने की चीजें जैसे बिस्कुट, ब्रेड, ड्राई फ्रूट्स, और कपड़े वगैरह वितरित की। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कल्पना त्यागी ने की।

 

इस कार्यक्रम के दौरान हालात की गंभीरता को समझाते हुए प्राचार्य अनिल गर्ग ने बताया कि हर सिक्के के दो पहलू होते हैं, हमारे देश में पांच में से एक बच्चा कुपोषण का शिकार है। जहां समाज का एक तबका घर बैठे खाने का मजा ले रहा है, वहीं दूसरे तबके को एक वक्त का खाना भी नसीब नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा की बच्चों को शिक्षण के साथ साथ सामाजिक आचार-व्यव्हार की बातें सिखाया जाना अत्यंत आवश्यक है। इस प्रकार के कार्यक्रम नियमित रूप से चलने चाहिए, ताकि हमारे समाज का अहम हिस्सा जरूरतमंद बच्चे कुपोषण का शिकार न हो सकें।

 

इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य अनिल गर्ग, हर्षित खंडेलवाल, रजनी शर्मा, राजेश यादव, ज्योति सुहाग, मुकेश कुमार, अजय शर्मा, रोहित कौशिक, विकाश शर्मा, कपिला रेखी, ज्योति यादव, प्रेक्षा टंडन, हरेंद्र , कुलजीत , साक्षी श्रीवास्तव, कंचन, डॉ. जितेंद्र सिंह, संजय सिंह, सुहानी गोयल, आशीष रावत एवं स्टाफ के अन्य साथी मौजूद रहे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना