--Advertisement--

सरकुलर रोड के नीचे रेलवे फाटक की मांग लोग बोले- मांग नहीं मानने तक देंगे धरना

Rohtak News - सरकुलर रोड पर पुल के नीचे रेलवे फाटक बनवाने की मांग को लेकर शनिवार को प्रदर्शन किया गया। इसमें शामिल 5 कॉलोनियों के...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:21 AM IST
Rohtak News - demand for railway gate under sarakkular road
सरकुलर रोड पर पुल के नीचे रेलवे फाटक बनवाने की मांग को लेकर शनिवार को प्रदर्शन किया गया। इसमें शामिल 5 कॉलोनियों के निवासियों ने ऐलान किया कि नगर निगम चुनाव में मेयर व पार्षद पद के उसी प्रत्याशी का समर्थन करेंगे जो उनकी मांग को पूरा करवाने में सहयोग करेगा। साथ ही मांग पूरी होने तक धरना चलाने की चेतावनी भी दी। सुबह 10:30 बजे जन कल्याण रेजीडेंशियल वेलफेयर सोसाइटी के प्रधान डॉ. जयपाल सिंह वर्मा, सचिव राकेश लाल और महासचिव विकास बड़क की अगुवाई में डबल फाटक स्थित रेलवे पुल के नीचे आसपास की कॉलोनी वासी जमा होकर धरने पर बैठ गए। इस दौरान जयपाल वर्मा, राकेश लाल, जसबीर, अतुल भारद्वाज, ओम प्रकाश, हवा सिंह, कपिल खन्ना, मोहित, परमजीत पम्मी, जितेंद्र दलाल व जसबीर सरदार पुल के नीचे रेलवे फाटक बनाने की मांग उठाई। कहा कि रोहतक- पानीपत रेलवे ट्रैक पर रेलवे एलीवेटेड ट्रैक का निर्माण चल रहा है। उसकी शुरुआात के पहले से आंदोलन चलाया जा रहा है। फिर भी मांग पूरी नहीं की गई। मात्र आश्वासन देकर भाजपा सरकार कॉलोनी वासियों को गुमराह करती रही। यहां तक कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर के साथ आकर मौके का निरीक्षण किया।

रोहतक में रेलवे एलीवेटेड ट्रैक की समस्या काे लेकर धरने पर बैठे काॅलोनीवासियाें को समर्थन देने पहुंचे नेता।

श्रीनगर कॉलोनी के बीच आने-जाने का रास्ता होगा खत्म

कांग्रेस समर्थित मेयर पद के उम्मीदवार सीताराम सचदेवा धरने को समर्थन देने पहुंचे। उन्होंने कहा निर्माणाधीन रेलवे एलिवेटेड ट्रैक 5 कॉलोनियों को बर्बाद करने का काम करेगा, लेकिन सत्ता के नशे में चूर सहकारिता मंत्री को लोगों की परेशानियां दिखाई नहीं दे रही हैं। इस ट्रैक के निर्माण से चिन्योट कॉलोनी और श्रीनगर कॉलोनी के बीच आने जाने का रास्ता बिल्कुल खत्म हो जाएगा। इस वाजिब मांग को लेकर कॉलोनी वासी पिछले कई दिनों से धरना सरकार तक अपनी आवाज पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन कोई भी सुनवाई नहीं कर रहा है। सीताराम सचदेवा ने लोगों से वादा किया कि यदि मेयर का चुनाव जीतने पर वे उनकी मांग को सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे। इस दौरान कपिल खन्ना, दीपक खन्ना, सुरेंद्र बत्रा, रेखा बत्रा, संजीव ढल, अमर अरोड़ा, जोगिंदर, सुनीता सहित सैकड़ों की संख्या में कॉलोनी वासी मौजूद रहे।

मंत्री ग्रोवर कई बार भरोसा दिला चुके

कॉलोनीवासियों का कहना है कि ग्रोवर कई बार कॉलोनी वासियों से मिलकर भरोसा दिला चुके हैं कि उनको तकलीफ नहीं होने दी जाएगी। लेकिन आज तक मांग पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए नगर निगम चुनाव के दौरान ही इस मुद्दे को उठाया जा रहा है। इस दौरान उपस्थित गीता कॉलोनी, श्रीनगर कॉलोनी, चावला कॉलोनी, न्यू चिन्योट कॉलोनी, चिन्योट कॉलोनी और पटेल नगर वासियों ने उनकी इस बात का समर्थन किया।

Rohtak News - demand for railway gate under sarakkular road
X
Rohtak News - demand for railway gate under sarakkular road
Rohtak News - demand for railway gate under sarakkular road
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..